हसरंगा ने चहल के जबड़े से छीना पर्पल कैप, हर्षल ने मारी जबरदस्त एंट्री, देखें टॉप-10 गेंदबाजों की सूची

श्रीलंका क्रिकेट टीम के युवा ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन बहुत बढ़िया गुजर रहा है। क्योंकि आईपीएल के इस सीजन में वो लगातार हर मैचों में कुछ न कुछ विकेट चटका रहे हैं। इस वजह से उनके समर्थक बहुत खुश चल रहे हैं।

वानिंदु हसरंगा और युजवेंद्र चहल

आईपीएल 2022 का 60वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। उस मैच में आरसीबी के युवा ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने कमाल का प्रदर्शन किया। जिस वजह से पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सिर्फ 209 रनों तक पहुंच पाई। अगर हसरंगा उस मैच में रन लुटाते तो यह स्कोर 230 तक जा सकता था।

हसरंगा ने चहल से छीना पर्पल कैप

वानिंदु हसरंगा

वानिंदु हसरंगा पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए मात्र 15 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट चटकाया। इसी के साथ उन्होंने पर्पल कैप की सूची में राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ दिया है और इस लिस्ट में वो पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। आईपीएल के मौजूदा संस्करण में हसरंगा अभी तक 13 मैचों की 13 पारियों में 23 विकेट चटकाए हैं। वहीं चहल भी 23 विकेट के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है।

हर्षल पटेल ने मारी जबरदस्त एंट्री

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने पंजाब के खिलाफ पिछले मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी की है। उस दौरान उन्होंने 4 ओवर में 34 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट चटकाया है। इसी के साथ पर्पल कैप की सूची में हर्षल पटेल ने जबरदस्त एंट्री मारी है, क्योंकि अब वो इस सूची में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। आईपीएल के मौजूदा सीजन में हर्षल 12 मैचों की 12 पारियों में 18 विकेट झटके हैं।

यहां देखें पर्पल कैप की सूची

हर्षल पटेल

पर्पल कैप की सूची में अब पहले स्थान पर वानिंदु हसरंगा पहुंच गए हैं, जिन्होंने 23 विकेट चटकाया है। उसके बाद 23 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर युजवेंद्र चहल मौजूद है। इस सूची में तीसरे पायदान पर 19 विकेट के साथ कगिसो रबाडा स्थित है। वहीं चौथे नंबर पर 18 विकेट के साथ अब हर्षल पटेल पहुंच गए हैं। उसके बाद पांचवें पायदान पर 18 विकेट के साथ कुलदीप यादव का नाम मौजूद है।

पर्पल कैप की सूची

पर्पल कैप की सूची में छठे स्थान पर 17 विकेट के साथ टी नटराज का नाम मौजूद है। वहीं सातवें पायदान पर 16 विकेट लेने वाले खलील अहमद है। उसके बाद आठवें नंबर पर 16 विकेट के साथ मोहम्मद शमी स्थित है। इस सूची में नोवें स्थान पर 16 विकेट के साथ आवेश खान और दसवें पायदान पर 16 विकेट के साथ ड्वेन ब्रावो का नाम मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.