ग्रीम स्मिथ ने की बड़ी भविष्यवाणी, कहा – ये गेंदबाज IPL के एक सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ सकता है

आईपीएल 2022 को लेकर दुनिया के कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने अपनी-अपनी भविष्यवाणी की है। अब ग्रीम स्मिथ का नाम भी इस सूची में जुड़ गया है, क्योंकि उन्होंने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो इंडियन प्रीमियर लीग के एक सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ने की काबिलियत रखता है।

ग्रीम स्मिथ

इस साल आईपीएल में कई टीमों के खिलाड़ी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं, जिसमे राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, गुजरात टाइटन्स और सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों के नाम शामिल है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने उन सभी में से एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है जो आईपीएल के एक संस्करण में सबसे अधिक विकेट झटकने का रिकॉर्ड तोड़ सकता है।

ग्रीम स्मिथ ने की बड़ी भविष्यवाणी

इंडियन प्रीमियर लीग के एक सीजन में सबसे अधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के नाम दर्ज है। आईपीएल 2021 में आरसीबी के लिए खेलते हुए हर्षल ने सबसे अधिक 32 विकेट चटकाए थे। उससे पहले साल 2013 के आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने भी 32 विकेट अर्जित किया था।

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा कि “युजवेंद्र चहल ने इस साल आईपीएल में अविश्वसनीय गेंदबाजी की है। यह प्रतियोगिता जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, उस तरह उनके विकेट लेने की उम्मीद भी बढ़ती जा रही है। चहल ने अपनी गति का अच्छी तरह इस्तेमाल किया है और मैंने उन्हें अपनी गेंद को घुमाते हुए देखा है। इस वजह से उनके पास राजस्थान रॉयल्स को आगे बढ़ाने की पूरी काबिलियत है। इस वजह से वो आईपीएल के एक सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।”

आईपीएल 2022 में चहल का प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में युजवेंद्र चहल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 7 मैच खेले हैं और उस दौरान उन्होंने 11.33 की बेहतरीन औसत के साथ सबसे अधिक 18 विकेट चटकाया है। इस वजह से पर्पल कैप की सूची में वो फिलहाल पहले स्थान पर मौजूद है। अगर चहल आईपीएल के एक सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहते हैं तो इस के लिए उन्हें अभी भी 15 विकेट चटकाने होंगे। इस बार चहल यह काम आसानी से कर सकते हैं, क्योंकि उनके पास भी भी 7 मैच बचे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.