विराट के फैंस के लिए आई खुशखबरी, अब एक ही टीम के लिए खेलेंगे कोहली और बाबर, जानें वह कौनसी टीम है

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है, क्योंकि उन्होंने टीम इंडियन के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूप में बहुत सारे रन बनाए हैं। वर्तमान में विराट के अलावा अगर किसी बल्लेबाज की तारीफ़ हो रही है तो बाबर आजम है।

विराट कोहली और बाबर आजम

बाबर आजम की तुलना इन दिनों विराट कोहली से की जाती है, क्योंकि वो पाकिस्तान टीम के लिए वर्तमान में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। पिछले कुछ सालों के अंदर विराट की बल्लेबाजी का ग्राफ नीचे की तरफ झुका है, वहीं बाबर आजम का ग्राफ लगातार उपर की तरफ जा रहा है।

अब एक टीम के लिए खेलेंगे विराट और बाबर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अगले साल एफ्रो-एशिया कप के रीबूट सीजन में भारत और पकिस्तान के क्रिकेटर एक साथ खेलते नजर आ सकते हैं। एफ्रो-एशिया कप पहली बार साल 2005 में खेला गया था, उसके बाद 2007 में भी खेला गया। लेकिन उसके बाद यह टूर्नामेंट कभी भी नहीं हुआ, लेकिन अब उम्मीद जताई जा रही है कि साल 2023 में एक बार फिर से यह टूर्नामेंट शुरू होगा।

हम सब जानते हैं भारत और पाकिस्तान के बीच सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में एक-दूसरे के विरुद्ध खेलते नजर आते हैं। इसके बारे में फोर्ब्स डॉट कॉम का कहना है कि साल 2023 में एक बार फिर से एफ्रो-एशिया कप होगी तो उस दौरान भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक साथ खेलेंगे। अगर यह टूर्नामेंट खेला जाता है तो विराट कोहली और बाबर आजम एक साथ खेलते नजर आ सकते हैं।

एफ्रो-एशिया कप को लेकर फ़िलहाल विचार चल रहा है, लेकिन यह टूर्नामेंट अगले साल कब होगा, इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इसके बारे में बीसीसीआई सचिव जय शाह और अफ्रीकी क्रिकेट संघ के नए अध्यक्ष सुमोद दामोदर तथा विकास समिति के एसीसी अध्यक्ष महिंदा वल्लीपुरम के बीच चर्चा चल रही है। लेकिन देखना होगा कि यह प्रतियोगिता अगले साल कब चालू होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.