मोहम्मद शमी को मौका देना टीम इंडिया को पड़ेगा महंगा, ये 3 गेंदबाज थे टी20 वर्ल्ड कप खेलने के असली हकदार

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह पर मोहम्मद शमी को मौका दिया गया हैं, लेकिन इंडियन सलेक्टर्स ने शमी को मौका देकर बहुत बड़ी गलती कर दी है। क्योंकि भारत के पास फिल्हास कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो शमी से अधिक तेज गति से गेंदबाजी करते हैं, इसके अलावा उनका हालिया प्रदर्शन बहुत बढ़िया रहा है, लेकिन फिर भी इंडियन सलेक्टर्स ने उन्हें मौका नहीं दिया है।

मोहम्मद शमी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम को पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेलना है, जिसमे भारत के लिए जीतना आसान नहीं होगा। क्योंकि पाकिस्तान टीम के पास कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो इन दिनों अच्छी प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन उससे पहले आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे टी20 वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद शमी की जगह मौका मिलना चाहिए था।

1. उमरान मलिक

युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से लगातार अच्छी गेंदबाजी करते दिखे हैं, इस दौरान उन्हें लगातार 150 से अधिक की गति पर गेंदबाजी करते हुए देखा गया है। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर ऐसे गेंदबाजों को अधिक मदद मिलेगी, इस वजह से टी20 वर्ल्ड कप के लिए चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह पर उमरान मलिक को मौका दिया जाना चाहिए। क्योंकि मोहम्मद शमी के पास उमरान की तरह गति नहीं है।

2. मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज को अब अधिक मौके नहीं मिल रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ महीनों में उन्हें जब-जब मौका मिला है, उस दौरान उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की है। इसके अलावा सिराज 140 से अधिक की गति पर गेंद फेंक सकता है। इस वजह से इंडियन सलेक्टर्स को जसप्रीत बुमराह की जगह पर मोहम्मद सिराज को मौका मिलना चाहिए था। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में सिराज ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी, जिस वजह से वो मैन ऑफ द सीरीज चुने गए थे। लेकिन फिर भी चयनकर्ताओं ने उनके ऊपर ध्यान नहीं दिया।

3. टी नटराजन

टी नटराजन बेहतरीन यॉर्कर फेंकने के लिए जाने जाते हैं और इसका नजारा आईपीएल में देखने को मिल चुका है। इंडियन प्रीमियर लीग में नटराजन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए शानदार गेंदबाजी की है और उस दौरान उन्होंने अपने यॉर्कर से सबका दिल जीता है। नटराजन भारत के लिए भी कई मैच खेल चुके हैं, जिसमे उनका प्रदर्शन बहुत बढ़िया रहा है। लेकिन फिर भी सलेक्टर्स ने उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *