पहले देश ने दिया धोखा, फिर रोहित भी नहीं किया भरोसा, अब सिर्फ 11 गेंदों में ठोक दिए 54 रन, छक्के-चौकों की लगाई झड़ी

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली में खेला गया था, जिसमे टीम इंडिया को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में भी भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन बहुत खराब रहा।

शेरफेन रदरफोर्ड और रोहित शर्मा

अगर भारतीय टीम को यह टी-20 श्रृंखला जीतना है तो उन्हें अगले दोनों मैचों में जीत हासिल करना होगा। लेकिन उससे पहले आज हम एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें पहले देश ने धोखा दिया, फिर रोहित शर्मा भी उस पर विश्वास नहीं दिखाया। लेकिन अब उसने तूफानी अंदाज शतक लगाकर सबको करारा जवाब दिया है।

इस खिलाड़ी को पहले देश ने दिया धोखा

दुनिया में बहुत सारी टीमों के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद है, लेकिन उसमे से कुछ अच्छे खिलाड़ियों को भी खेलने का मौका नहीं मिल रहा है। ऐसा ही हाल वेस्टइंडीज के युवा ऑलराउंडर शरफेन रदरफोर्ड के साथ हो रहा है, क्योंकि अब उन्हें वेस्टइंडीज की टीम में जगह नहीं दी जा रही है। रदरफोर्ड ने आख़िरी इंटरनेशनल मैच साल 2020 में खेला था, लेकिन उसके बाद से उन्हें बिल्कुल भी मौका नहीं दिया जा रहा है।

फिर रोहित भी नहीं दिखाया भरोसा

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने शरफेन रदरफोर्ड को अपने साथ जोड़ा था। लेकिन रोहित शर्मा ने उनके उपर ज्यादा विश्वास नहीं दिखाया। इस वजह से शरफेन रदरफोर्ड को एमआई के लिए बहुत कम मैच खेलने का मौका मिला, फिर मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिलीज कर दिया। अब रदरफोर्ड रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर के साथ जुड़े हुए हैं, लेकिन इस सीजन में उन्हें वहां पर भी अधिक मौके नहीं मिले हैं।

सिर्फ 11 गेंदों में ठोक दिए 54 रन

शरफेन रदरफोर्ड इन दिनों कैरेबियन प्रीमियर लीग में एसटी किट्स के लिए खेल रहे हैं। इस लीग के पिछले मुकाबले में त्रिनबगो नाइट राइडर्स के खिलाफ रदरफोर्ड को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। फिर उन्होंने कुल 50 गेंदों पर 6 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के की मदद से 78 रनों की बेहतरीन पारी खेली है। उस दौरान रदरफोर्ड का स्ट्राइक रेट 156 का रहा है।

अब आप सोच रहे होंगे कि शरफेन रदरफोर्ड ने 11 गेंदों में 54 रन कैसे बना दिए। तो मैं आपको बता दूं कि 78 रनों की उस पारी के दौरान रदरफोर्ड ने 6 चौका तथा 5 छक्का भी लगाया है। इस तरह हम उनके चौके और छक्के दोनों को जोड़ देते हैं तो 78 में से 54 रन उन्होंने सिर्फ 11 गेंदों में बना दिए हैं।

बाबर-रिजवान के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, 203 रनों की साझेदारी कर रचा इतिहास, बने 15 वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारत को छोड़ा पीछे

Leave a Reply

Your email address will not be published.