पिता की डांट ने शुभमन को बनाया काबिल, इस अभिनेत्री को डेट कर रहा 23 वर्षीय खिलाड़ी

गत 18 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच में दोहरा शतक जड़ शुभमन गिल ऐसा करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन चुके हैं। 23 वर्षीय शुभमन गिल के परिवार वाले उनकी इस सफलता से काफी खुश हैं। बता दें कि गिल ने बुधवार को हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 149 गेंदों में 208 रनों की पारी खेली।

शुभमन गिल के यह उपलब्धि हासिल करते ही उनके मोहाली स्थित घर में खुशी का माहौल बन गया। गिल, जो पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) का प्रतिनिधित्व करते हैं, ने लगातार अपना तीसरा शतक जड़ा। इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच में शतक जड़ा था।

शुभमन गिल सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा और ईशान किशन के बाद वनडे में भारत के लिए दोहरा शतक जड़ने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं।

वह वनडे में सबसे तेज 1,000 रन पूरे करने वाले भारतीय भी बन गए हैं। साथ ही गिल एकदिवसीय मैच में 200 रन बनाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने।

पिता के लिये गर्व का क्षण

ये उनके पिता के लिये गर्व का क्षण रहा। गिल के पिता लखविंदर सिंह ने कहा हम भारतीय टीम के हर मैच का लुत्फ उठाते हैं। यह इस खेल के लिए मेरा प्यार है कि मैंने अपने बेटे के साथ इतने सालों में कड़ी मेहनत की है।

एक पिता और उनके (शुभमन) कोच के रूप में यह गर्व का क्षण है। शुभमन बचपन से ही क्रिकेटर बनना चाहते थे, जिसमें उनके पिता ने उनका बखूबी साथ दिया।

गिल के पिता को हमेशा अपने बेटे से बहुत उम्मीदें थीं। उन्होंने हमेशा उन्हें अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाना और उत्कृष्टता हासिल करने की ख्वाहिश सिखाई।

पिता ही हैं शुभमन के गुरू

शुभमन को अक्सर अपने पिता से खेल में गलतियों के लिये डांट सुननी पड़ती थी। उनके पिता हमेशा उन्हें अपना विकेट संभालने की नसीहत देते थे। इस मायने में, वह एक विशिष्ट भारतीय माता-पिता थे, जो हमेशा चाहते हैं कि उनके बच्चे सबसे अच्छे हों। चूंकि वह उनके पहले कोच थे, इसलिए उन्हें पता था कि उनका बेटा क्या करने में सक्षम है।

यही कारण है कि उन्होंने कभी भी उन्हें चीजों को हल्के में लेना नहीं सिखाया और जब भी वह बल्लेबाजी के लिए उतरे तो अपने विकेट की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी।

यह उनके पिता की डांट थी, जिसने उन्हें जमीन से बांधे रखा और उन्हें अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए मजबूर किया, और इसका परिणाम सभी के सामने है।

राज्य को किया गौरवान्वित

2015 में, मोहाली के पूर्व सलामी बल्लेबाज, जिन्होंने पंजाब अंडर-16 टीम की कप्तानी भी की थी, ने अंडर-16 विजय मर्चेंट सीजन में सात मैचों (पांच शतक और तीन अर्धशतक सहित) में 1,018 रन बनाकर अपने राज्य को गौरवान्वित किया था। उन्हें 2018 विश्व कप के लिए उप-कप्तान के रूप में भारत अंडर -19 टीम में शामिल किया गया था।

शुभमन गिल की लव लाइफ

शुभमन गिल का नाम कुछ दिनों से बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान के साथ जुड़ रहा है। दोनों के रिलेशनशिप की खबरें काफी सुर्खियां बटोर रही हैं, लेकिन दोनों में से किसी ने भी इस मुद्दे पर फिलहाल अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *