स्टंप्स पर साफ हिट के बाद भी अंपायर ने श्रेयस को नहीं दिया आउट, मुंह ताकते रह गये बांग्लादेशी खिलाड़ी, आखिर क्या थी वजह?

बुधवार, 14 दिसंबर को चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गये भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच के पहले दिन मिडल ओर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 82 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उनकी पारी में 10 चौके शामिल थे। श्रेयस अय्यर के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 90, जबकि ऋषभ पंत ने 46 रनों की अहम पारियां खेली, जिसकी बदौलत भारत की स्कोर पहले दिन स्टंपस तक 90 ओवरों में 278/6 तक पहुंच गया।

पुजारा अपना शतक पूरा नहीं कर पाए और 10 रनों से चूक गए। वहीं, अय्यर को उनकी पारी के दौरान एक अहम और चौंकाने वाला जीवनदान मिला। पारी के 84वें ओवर में एबादत होसैन की एक गेंद मिडिल और लेग स्टंप के निचले हिस्से पर जा लगी। विकेट की बेल भी जल उठीं। वहीं मौजूद सभी को लगा कि अय्यर आउट हो चुके हैं, अय्यर क्लीन बोल्ड हो गए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

अय्यर के स्टंप्स पर साफ हिट लगी थी, लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट करार नहीं दिया। कारण ये था कि, जब गिल्लियां जल रही थी, तब वे गिरती नहीं थीं। बेल्स में से एक, छेड़ते हुए, किसी तरह स्टंप्स पर लटक गई, जिससे यह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे अजीब घटनाओं में से एक बन गई।

ये नजारा देख जहां एक ओर बांग्लादेशी खिलाड़ियों के चेहरे की रौनक उड़ गयी, तो वहीं दूसरी ओर भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर की हंसी छूट पड़ी। वे बांग्लादेशी गेंदबाजों की तरफ देख कर हंसने लगे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था, जिसके बाद उन्हें काफी जल्दी शुरूआती झटके लगे। अय्यर ऋषभ पंत के आउट होने के बाद (112/4) बल्लेबाजी करने आए। उस वक्त की स्थिति के अनुसार लग रहा था कि भारत दबाव में आ गया है और सस्ते में आउट हो जाएगा, लेकिन अय्यर और चेतेश्वर पुजारा ने पांचवें विकेट के लिए 149 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *