दिनेश कार्तिक भारतीय टीम में खेलने के लायक नहीं है, रवि शास्त्री को ऐसा क्यों लगता है?

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 बहुत बढ़िया रहा है। इस वर्ष आईपीएल में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कई बेहतरीन पारियां खेली है, जिस वजह से आरसीबी टॉप-4 में जगह बनाने में सफल रही थी। दिनेश कार्तिक के उसी प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है।

दिनेश कार्तिक और रवि शास्त्री

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत 9 जून से होने वाली है, जिसकी अगुवाई केएल राहुल करने वाले हैं। इस श्रृंखला के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली में होने वाला है। लेकिन उससे पहले कई क्रिकेट एक्सपर्ट ने अपनी-अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया है, जिसमे टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री भी शामिल है।

आईपीएल 2022 से पहले दिनेश कार्तिक का फॉर्म बहुत ज्यादा खराब था, जिस वजह से वो पहले अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे। लेकिन इस वर्ष आईपीएल में उन्हें अच्छी पारियां खेलते हुए देखा गया है, इसी वजह से चयनकर्ताओं ने उन्हें एक बार फिर से भारत के लिए खेलने का मौका दिया है। कार्तिक के फॉर्म को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज में उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना चाहिए। लेकिन टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच ने रवि शास्त्री ने ऐसा नहीं किया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली टी-20 श्रृंखला से पहले पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। लेकिन उनकी प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक का नाम मौजूद नहीं है। इससे साफ है कि रवि शास्त्री को लग रहा है कि दिनेश कार्तिक अब टीम इंडिया के लिए खेलने के लायक नहीं है। इस वजह से कार्तिक के फैंस सोशल मीडिया पर शास्त्री से बहुत दुखी है।

रवि शास्त्री के द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, केएल राहुल (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह/उमरान मलिक।

Leave a Reply

Your email address will not be published.