भारत के खिलाफ किया डेब्यू, गेंद से मचाई तबाही, फिर वर्ल्ड कप से हुआ बाहर, अब 30 गेंदों में ठोका 91 रन, छक्कों की लगाई झड़ी

इन दिनों दुनिया की अधिकतर टीमें टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है, क्योंकि अगले महीने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में यह टूर्नामेंट खेला जाएगा। इस वजह से वहां पर बेहतर प्रदर्शन करना सभी टीमों के लिए बहुत बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की पिच पर दूसरे देशों को खिलाड़ियों के लिए बेहतर प्रदर्शन करना बहुत मुश्किल होता है।

रहकीम कॉर्नवाल

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए लगभग सभी देशों ने अपनी-अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। उन देशों की टीमों में कई ऐसे खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है जिसे मौका मिलना चाहिए था। इसी वजह से आज हम एक आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ डेब्यू मैच में धमाकेदार प्रदर्शन किया था, लेकिन अब उसने गेंद और बल्ले दोनो से तबाही मचा दी है।

कौन है चेतक, जिसके साथ धोनी बिताते हैं अपना ज्यादातर समय, फैमिली मेंबर की तरह करते हैं ट्रीट

इस खिलाड़ी ने 30 गेंदों में ठोका 91 रन

इन दिनों वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग खेला जा रहा है, लेकिन अब यह टूर्नामेंट अंतिम पड़ाव में आ चुका है। इस लीग का पहला क्वालीफायर मैच बारबाडोस रॉयल्स और गुयाना अमेज़न वारियर्स के बीच खेला गया है, जिसमे बारबाडोस को 87 रनों के बड़े अंतर से जीत मिली है। क्योंकि उस मैच में बारबाडोस के कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

उस मुकाबले में बारबाडोस रॉयल्स टीम के युवा ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल ने गुयाना टीम के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की है। उस दौरान उन्होंने 54 गेंदों पर 91 रनों की विस्फोटक पारी खेली है। इसी वजह से उनकी टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 195 रन बनाने में कामयाब रही।

अब आप सोच होंगे कि रहकीम कॉर्नवाल ने मात्र 30 गेंदों पर 91 रन कैसे ठोक दिए। तो मैं आपको बता दूं कि उस इनिंग के दौरान रहकीम ने दो चौका और 11 गगनचुंबी छक्का लगाया है, जिस वजह से उन्होंने मात्र 13 गेंदों में 74 रन बना दिए हैं। उसके बाद उन्होंने 17 सिंगल रन दौड़कर पूरा किया। अगर हम रहकीम कॉर्नवाल के चौके-छक्के और सिंगल को देखें तो उन्होंने सिर्फ 30 गेंदों पर 91 रन बना दिए हैं।

भारत के खिलाफ किया था डेब्यू

रहकीम कॉर्नवाल वेस्टइंडीज के लिए 9 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। उस दौरान उन्होंने 18.31 की औसत से 238 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 34 विकेट भी चटकाया है। रहकीम ने साल 2019 में भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उस मैच में उन्होंने तीन चेतेश्वर पुजारा, रविन्द्र जडेजा और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों का विकेट चटकाया था। रहकीम कॉर्नवाल बड़े-बड़े छक्के लगाने में माहिर है, लेकिन फिर भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें मौका नहीं दिया गया है।

संजू सैमसन की सेना ने न्यूजीलैंड ए को 106 रनों से रौंदा, तिलक वर्मा ने बल्ले से तो राज बावा ने गेंद से किया कमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *