विज्ञापन

CSK vs LSG : लखनऊ ने रोमांचक मुकाबले में चेन्नई को 6 विकेट से हराया, मैच के दौरान बने 5 बड़े रिकॉर्ड

आईपीएल 2022 का सातवां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया। उस मुकाबले में लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। फिर सीएसके की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 210 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

CSK vs LSG

विज्ञापन

उसके बाद 211 रनों के जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 19.3 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। उस दौरान लखनऊ की तरफ से ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने सबसे अधिक 61 रनों की पारी खेली। वहीं वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज इविन लुईस ने मात्र 23 गेंदों पर 6 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के की मदद से 55 रनों की नॉट आउट पारी खेली। उस मुकाबले में दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों ने रिकॉर्ड बनाया है तो चलिए आज हम उन रिकॉर्ड के बारे में जानते हैं।

1. डेब्यू मैच में पहली गेंद पर आउट

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर ड्वेन प्रीटोरियस आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए बल्लेबाजी के दौरान एंड्रयू टाई की पहली गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसी के साथ प्रीटोरियस आईपीएल 2022 के दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में डेब्यू करते हुए पहली गेंद पर आउट हुए हैं। इससे पहले पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर राज बावा डेब्यू मैच में पहली गेंद पर आउट हुए थे।

2. आईपीएल में सबसे अधिक विकेट

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में ब्रावो ने जैसे ही दीपक हूडा को आउट किया, इसी के साथ वो आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। क्योंकि इस लीग में अब ब्रावो कुल 171 विकेट चटका चुके हैं।

3. राहुल ने आईपीएल में पूरा किया 300 रन

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के सातवें मुकाबले में 26 गेंदों पर 2 चौके और तीन छक्के की मदद से 40 रनों की पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 3300 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया।

4. क्विंटन डी कॉक ने पूरा किया 2300 रनों का आंकड़ा

लखनऊ सुपर जायंट्स के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 45 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली है। उस दौरान डी कॉक के बल्ले से 9 चौके निकले हैं। इसी के साथ उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 2300 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है।

5. इविन लुईस ने जड़ा सबसे तेज अर्द्धशतक

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज इविन लुईस इस साल आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेल रहे हैं। लुईस ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में मात्र 23 गेंदों पर 6 चौके और तीन छक्के की मदद से 55 रनों की नॉट आउट पारी खेली है। इसी के साथ वो आईपीएल 2022 में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.