CSK vs KKR : अय्यर को टॉस जीतते ही जडेजा के के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, लेकिन फैंस हुए बहुत खुश

आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में सीएसके की तरफ से रविन्द्र जडेजा कप्तानी करते नजर आए हैं, क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल की कप्तानी छोड़ दी है। वहीं केकेआर के लिए श्रेयस अय्यर कप्तानी करते नजर आए हैं। इस मैच के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड बनते दिखे हैं।

रविन्द्र जडेजा

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए। इस मुकाबले में सीएसके टीम के कप्तान रविन्द्र जडेजा ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो दुनिया का कोई भी खिलाड़ी नहीं बनाना चाहेगा। लेकिन क्रिकेट में कुछ भी कहना मुश्किल है, क्योंकि इस खेल में कब क्या कुछ हो सकता है, इसके बारे में कोई नहीं जानता है।

रविन्द्र जडेजा ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

चेन्नई और कोलकाता के बीच खेले गए आईपीएल 2022 के पहले मुकाबले में जैसे ही केकेआर टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता उसी के साथ जडेजा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। बता दें कि रविन्द्र जडेजा इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे अधिक मैच खेलने के बाद कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

रविन्द्र जडेजा आईपीएल में 200 मैच खेलने के बाद 201वें मुकाबले में पहली बार कप्तानी करते दिखे हैं। इस मामले में दूसरे स्थान पर मनीष पांडे मौजूद है जिन्होंने 153 मैच के बाद आईपीएल में पहली बार कप्तानी की थी। उसके बाद तीसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस टीम के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड मौजूद है, जिन्होंने 137 मैच के बाद एमआई के लिए कप्तानी की थी। इस सूची में चौथे नंबर रविचंद्रन अश्विन का नाम आता है, क्योंकि उन्होंने 111 मैचों के बाद कप्तानी की थी। वहीं पांचवें नंबर पर संजू सैमसन 107 और छठे नंबर पर 103 मैचों के साथ भुवनेश्वर कुमार स्थित है।

रविन्द्र जडेजा के फैंस हुए बहुत खुश

भले ही इंडियन प्रीमियर लीग में रविन्द्र जडेजा को 200 मैचों के बाद किसी टीम के लिए कप्तानी करने का मौका मैला है, लेकिन फिर भी उनके फैंस बहुत ज्यादा खुश है। क्योंकि जडेजा वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर की सूची में आते हैं। इस वजह से हमेशा उनकी तारीफ़ होती रहती है। केकेआर के खिलाफ जडेजा आईपीएल में पहली बार कप्तानी करते दिखे हैं, लेकिन अब हमें देखना यह होगा कि आगे के मैचों में वो कैसी कप्तानी करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.