क्रिकेट : ये 3 अनकैप्ड खिलाड़ी करोड़ों रुपये मिनी ऑक्शन में ले सकते हैं

क्रिकेट : पिछले कुछ वर्षों में, आईपीएल ने कई खिलाड़ियों को अपना कौशल दिखाने के लिए एक मंच प्रदान किया है। भारत को भी इस मंच से कई सुपरस्टार मिले हैं। 2023 के आईपीएल संस्करण के साथ, 23 दिसंबर को होने वाली मिनी-नीलामी एक बार फिर से अनकैप्ड युवा प्रतिभाओं पर टिकी होगी। इस लेख के माध्यम से हम तीन अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो आईपीएल मिनी-नीलामी में करोड़ों रुपये की कमाई कर सकते हैं।

1 समर्थ व्यास

सौराष्ट्र का लड़का एक बहुत ही भरोसेमंद बल्लेबाज है जो इस समय बेहतरीन फॉर्म में है। उन्होंने हाल ही में समाप्त हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सात मैचों में 177.4 की शानदार स्ट्राइक रेट से 317 रन बनाए। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखी, जहां उन्होंने सात मैचों में 371 रन बनाए, जिसमें मणिपुर के खिलाफ दोहरा शतक भी शामिल था।

वह सौराष्ट्र प्रीमियर लीग के नवीनतम संस्करण में 143.93 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से चार मैचों में 154 रन बनाकर तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में भी समाप्त हुए। ऐसे में लखनऊ सुपरजायंट्स, गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी आईपीएल टीमों को आक्रामक मध्यक्रम के बल्लेबाजों की जरूरत है और वे मिनी नीलामी में व्यास को शामिल कर सकते हैं.

  1. शम्स मुलानी

बाएं हाथ का ऑफ स्पिनर घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करता है। मुलानी ने रणजी ट्रॉफी और हाल ही में समाप्त हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने छह रणजी ट्रॉफी मैचों में 45 विकेट लिए और अंततः सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी के रूप में टूर्नामेंट का अंत किया। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी उन्होंने 10 मैचों में 16 विकेट लिए थे। इसके साथ ही मुलानी निचले क्रम में बल्ले से भी उपयोगी हैं, ऐसे में अगर शम्स मुलानी मिनी नीलामी में करोड़ों रुपये बटोर लें तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

  1. विधवथ कवेरप्पा

कर्नाटक के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज विधवथ कवेरप्पा ने इस घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने महाराजा ट्रॉफी टी20 (जिसे पहले कर्नाटक प्रीमियर लीग के नाम से जाना जाता था) के नवीनतम संस्करण में गुलबर्गा मिस्टिक्स के लिए 13 मैचों में 17 विकेट हासिल किए।

कावेरप्पा ने हाल ही में समाप्त हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कर्नाटक के लिए अच्छा प्रदर्शन किया, आठ मैचों में 6.36 की प्रभावशाली इकॉनमी रेट से 18 विकेट लिए। ऐसे में अगर आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में यह खिलाड़ी भी मेला लूट ले तो फैंस को हैरानी नहीं होनी चाहिए.

क्रिकेट : इन 2 टीमों का ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना लगभग तय, भारत की हालत बेहद खराब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *