आईपीएल 2022 का खिताब जीत सकती है चेन्नई सुपर किंग्स, इन 3 वजहों से विपक्षी टीम हो जाएगी ढेर

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम है, क्योंकि उनके नाम 4 ट्रॉफी दर्ज है। इसी वजह से सीएसके के चाहने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है। इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई की टीम बहुत सारे रिकॉर्ड अपने नाम किया है, क्योंकि उनके पास जो भी खिलाड़ी होते हैं वो हमेशा बेहतर खेल दिखाते है। इसी वजह से चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे बेहतरीन फ्रेंचाइजी में से एक है।

चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2022 के लिए भी चेन्नई सुपर किंग्स के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद है जो अच्छी प्रदर्शन करने की काबिलियत रखते हैं। इस वजह से सीएसके के चाहने वालों को पूरी उम्मीद है कि इस बार भी इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब चेन्नई की टीम अपने नाम कर सकती है। अब कुछ लोग यह भी सोच रहे होंगे कि चेन्नई के अन्दर ऐसी कौनसी खासियत है, जिसकी वजह से वो आईपीएल 2022 का खिताब जीत सकती है। आगे हमने इस लेख में उन तीन कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी वजह से चेन्नई सुपर किंग्स इस बार भी आईपीएल की ट्रॉफी जीत सकती है।

1. चेन्नई सुपर किंग्स के पास मौजूद है बेहतरीन बल्लेबाज

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की जब नीलामी हुई थी तो उस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स ने कई बेहतरीन बल्लेबाजों को ख़रीदा था। इस बार आईपीएल के लिए सीएसके के पास ऋतुराज गायकवाड, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा और डेवोन कॉनवे जैसे बेहतरीन बल्लेबाज है जो अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

2. चेन्नई सुपर किंग्स के पास मौजूद है बेहतरीन ऑलराउंडर

आईपीएल में किसी टीम को जीत दर्ज करने के लिए उनके पास बेहतरीन ऑलराउंडर होना बहुत जरुरी होता है, क्योंकि वो गेंद और बल्ले दोनों से कमाल कर सकते हैं। इस बार आईपीएल के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के पास मोईन अली, ड्वेन ब्रावो, शिवम दुबे, रविन्द्र जडेजा और मिचेल सेंटनर जैसे कई बेहतरीन ऑलराउंडर मौजूद है।

3. चेन्नई सुपर किंग्स के पास मौजूद है बेहतरीन गेंदबाज

आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी ने कई बेहतरीन गेंदबाजों को भी ख़रीदा था। ऑक्शन के दौरान सीएसके ने दीपक चाहर, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने और महीश तीक्षाना जैसे कई गेंदबाजों को ख़रीदा था। ये सभी गेंदबाज टी-20 क्रिकेट में हमेशा अच्छी प्रदर्शन करते हैं, इसी वजह से चेन्नई ने उन्हें अपने साथ जोड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.