चहल vs हसरंगा: पर्पल कैप के लिए दोनों के बीच मचा घमासान, कौन होगा असली विजेता, आज होगा समाधान, देखें किसका पलड़ा है भारी

भारतीय अनुभव लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं। इस साल आईपीएल के चहल का प्रदर्शन बहुत बढ़िया रहा है, क्योंकि उन्होंने लगभग सभी मैचों में विकेट चटकाया है। इस वजह से राजस्थान रॉयल्स की टीम भी प्लेऑफ तक का सफ़र तय कर पाई है।

चहल vs हसरंगा

युजवेंद्र चहल के अलावा आरसीबी टीम के युवा ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने भी आईपीएल 2022 में अपनी घातक गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है। हसरंगा भी अपनी टीम के लिए हर मैचों में लगातार विकेट चटकाते नजर आए हैं, जिस वजह से उनकी टीम प्लेऑफ में पहुंच पाई है।

चहल और हसरंगा के बीच चल रही टक्कर

आईपीएल के मौजूदा संस्करण में युजवेंद्र चहल 15 मैचों की 15 पारियों के दौरान गेंदबाजी की है, जिसमे उन्होंने 17.76 की औसत से सबसे अधिक 26 विकेट चटकाया है। इस वजह से पर्पल कैप फिलहाल चहल के पास मौजूद है। वहीं आरसीबी टीम के युवा ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा 15 मैचों की 15 पारियों के दौरान गेंदबाजी करते हुए 16.16 की औसत से 25 विकेट झटके हैं, इस वजह से फिलहाल वो पर्पल कैप की सूची में दूसरे पायदान पर मौजूद है।

दोनों में से कौन जीतेगा पर्पल कैप

आज के मैच ये दोनों खिलाड़ी आमने सामने होंगे। इस वजह से उस दौरान चहल और हसरंगा दोनों विकेट झटकते नजर आ सकते हैं। इसके अलावा पर्पल कैप वो जीत सकता है, जिसकी टीम आज का मुकाबला जीतेगी। क्योंकि आज राजस्थान और आरसीबी में से जो टीम जीतेगी वो सीधा फाइनल में पहुंच जाएगी।

आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा। इस वजह से युजवेंद्र चहल और वानिंदु हसरंगा में से आज जिसकी टीम जीतेगी वो खिलाड़ी इस साल आईपीएल में पर्पल कैप जीत सकता है, क्योंकि उन्हें एक अतिरिक्त मैच खेलने का मौका मिलेगा। इन दोनों गेंदबाजों ने इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.