विज्ञापन

बटलर ने की ऑरेंज कैप की दावेदारी मजबूत, डी कॉक ने मारी जबरदस्त एंट्री, ऑरेंज कैप की सूची में हुआ बदलाव

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल के मौजूदा संस्करण में विपक्षी टीम के गेंदबाजों के लिए खतरा साबित हो रहे हैं, क्योंकि इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में उन्होंने बड़े-बड़े छक्के लगाए हैं। इस वजह से उनकी टीम हर मैचों में बेहतर प्रदर्शन कर पा रही है।

जोस बटलर
विज्ञापन

अगर इस वर्ष आईपीएल में जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा नहीं होते तो आरआर की टीम कई मुकाबले हार गई होती। क्योंकि बटलर राजस्थान को कई मैचों में अपने दम पर जीत दिलाया है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो इंडियन प्रीमियर लीग में आरआर के कितने ज्यादा महत्वपूर्ण खिलाड़ी है।

बटलर ने की ऑरेंज कैप की दावेदारी मजबूत

जोस बटलर इस साल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए अब तक कुल 11 मैच खेले है और उसके 11 पारियों में उन्होंने 61.80 की बेहतरीन औसत और 152.21 की खतरनाक स्ट्राइक रेट के साथ कुल 618 रन बनाया है। उस दौरान बटलर के बल्ले से तीन शतक और तीन अर्द्धशतक निकले हैं। इसी वजह से वो फ़िलहाल ऑरेंज कैप की सूची में पहले स्थान पर मौजूद है।

डी कॉक ने मारी जबरदस्त एंट्री

विज्ञापन

शनिवार को दूसरा मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच खेला गया, जिसमे लखनऊ की टीम को 75 रनों से बेहतरीन जीत मिली। उस दौरान एलएसजी टीम के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने मात्र 29 गेंदों पर 4 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के की मदद से 50 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इसी के साथ डी कॉक ऑरेंज कैप की सूची में हार्दिक पांड्या को पछाड़ते हुए पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। क्योंकि इस आईपीएल में अब डी कॉक के नाम कुल 344 रन हो गए हैं।

यहां देखें ऑरेंज कैप की सूची

इस साल आईपीएल में ऑरेंज कैप की सूची में पहले पायदान पर जोस बटलर है, जिन्होंने 618 रन बनाया है। उसके बाद दूसरे नंबर पर 451 रनों के साथ लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल मौजूद हैं। इस सूची मी तीसरे नंबर पर 381 रन बनाकर शिखर धवन मौजूद है। उसके वाद चौथे पायदान पर 356 रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर स्थित है। पांचवें पायदान पर अब 344 रनों के साथ क्विंटन डी कॉक पहुंच गए हैं।

ऑरेंज कैप

ऑरेंज कैप की सूची में अब छठे स्थान पर 333 रनों के साथ हार्दिक पांड्या चले गए हैं। उसके बाद सातवें स्थान पर 331 रन बनाने वाले अभिषेक शर्मा का नाम मौजूद है। इस सूची में आठवें पायदान पर 330 रनों के साथ श्रेयस अय्यर का नाम मौजूद है। उसके बाद नोवें स्थान पर 328 रन बनाने वाले तिलका वर्मा का स्थित है। वहीं अब इस सूची में दसवें स्थान पर 321 रन बनाने वाले संजू सैमसन पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.