पूर्व PCB चीफ का बड़ा खुलासा, कहा – पाक क्रिकेटर्स की पत्नियां भारत दौरे पर जासूसी करने गई थी, जानें पूरा मामला

पाकिस्तान क्रिकेट टीम तथा उनके खिलाड़ी कई बार चर्चा में रहते हैं, क्योंकि वर्तमान में पाक भी दुनिया की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक है। पाकिस्तान के पास इस समय कई बेहतरीन बल्लेबाज और गेंदबाज मौजूद है जो लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को बुरी तरह हराया है।

पाक क्रिकेटर्स

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज साल 2012 में खेला गया था, उसके बाद से इन दोनों टीमों के बीच कोई भी श्रृंखला नहीं खेली गई है। इन दोनों देशों के फैंस चाहते हैं कि भारत और पाक के बीच मैच हो, लेकिन दोनों देशों के बीच रिश्ते अच्छे नहीं होने की वजह से पिछले 10 सालों में कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है।

पाकिस्तान के पूर्व चीफ ने किया बड़ा खुलासा

पाक क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जाका अशरफ ने एक बड़ा खुलासा किया है, जिसके बारे में जानकर किसी भी फैंस को यकीन नहीं होगा। जाका ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि साल 2012 में जब पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आई थी तो उस दौरान पाक खिलाड़ियों की पत्नियों को उसके साथ जासूसी करने के लिए भेजा गया था। जाका के अनुसार उस दौरान खिलाड़ियों की पत्नियों को उनके ऊपर निगरानी रखने के लिए भेजा गया था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चीफ जाका अशरफ ने बताया कि साल 2012 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए द्विपक्षीय सीरीज के दौरान उन्हें पाक के खिलाड़ियों की गतिविधियों पर शक था। इसी वजह से उन्होंने हर क्रिकेटर्स के साथ उनकी पत्नी को भेजा था। शायद आपको मालूम होगा कि भारत और पाकिस्तान के बीच अंतिम बार साल 2012 में द्विपक्षीय श्रृंखला खेली गई थी।

आपको बता दें कि साल 2012 से पहले कई बार पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मैच के बाद पार्टियों में अय्यासी करते हुए देखा गया था। इस वजह से पाक क्रिकेट बोर्ड यह नहीं चाहता था कि भारतीय मीडिया को उनके खिलाड़ियों को लेकर कुछ ऐसा हाथ लगे, जिसकी वजह से पाकिस्तान की छवि खराब हो। इसी चीज को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान के खिलाड़ियों को उनकी पत्नियों को उनके साथ भेजा गया था। आपको बता दें कि उस साल दोनों टीमों के बीच वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज खेली गई थी, जिसमे से टी-20 सीरीज का परिणाम नहीं निकल पाया था। लेकिन ओडीआई श्रृंखला पाक की टीम जीतने में सफल रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.