आईपीएल 2022 के फाइनल मैच में हुआ बड़ा बदलाव, शाम के 7:30 बजे शुरू नहीं होगा मैच, जानें कब शुरू होगा फाइनल मुकाबला

इन दिनों भारत में आईपीएल 2022 का 15वां सीजन खेला जा रहा है, जिसमें कई टीमों ने अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस वजह से उनके समर्थक बहुत खुश होंगे। इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन का फाइनल मैच 29 मई को खेला जाएगा, लेकिन उससे पहले निर्णायक मैच को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में प्रत्येक दिन साम के 7 बजकर 30 मिनट पर मैच चालू होता है, लेकिन फाइनल मैच इस समय पर शुरू नहीं होगा। जिस वजह से बहुत सारे क्रिकेट फैंस दुखी होंगे, क्योंकि बहुत सारे लोग इसी समय पर मैच देखना पसंद करते हैं। तो चलिए अब हम जानते हैं कि इस वर्ष आईपीएल का फाइनल मुकाबला कितने बजे शुरू होगा।

आईपीएल का फाइनल मैच कब शुरू होगा

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 29 मई को खेला जाएगा। लेकिन फैंस के लिए दुखी की बात यह है कि वह मैच शाम के 7:30 बजे की जगह 8 बजे चालू होगा। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार उस मैच के दौरान शाम 6:30 बजे कुछ बॉलीवुड हस्ती सांस्कृतिक समारोह में हिस्सा लेंगे। इस वजह से उस मुकाबले के समय में बढ़ोतरी की गई है।

समापन समारोह का होगा आयोज

29 मई को आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला है, इस वजह से उस दौरान समापन समारोह का आयोजन किया गया है। इस लीग के पहले दशक में उद्घाटन और समापन समारोह सबसे बड़ी विशेषताएं थी। लेकिन तीन वर्ष के लिए इसे बंद कर दिया गया था। इसी वजह से 26 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोई आयोजन समारोह नहीं रखा गया था। लेकिन बाद में समापन समारोह को आयोजना करने का फैसला किया गया।

आईपीएल के मौजूदा संस्करण का लीग मैच 22 मई को समाप्त हो जाएगा। इस वजह से इंडियन प्रीमियर लीग का का 15वां सीजन अंतिम चरण में पहुंच चुका है। उसके बाद कोलकाता और अहमदाबाद में प्लेऑफ के सभी 4 मुकाबले खेले जाएंगे। उस दौरान कोलकाता में 24 और 25 मई को क्वालीफायर 1 फिर एलिमिनेटर के दो मुकाबले अहमदाबाद में खेले जाएंगे। फिर 29 मई को इस प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.