धोनी नहीं बल्कि इस फ्लॉप खिलाड़ी को सबसे बेहतर विकेटकीपर मानते हैं बेन स्टोक्स, नाम जानकर आप भी होंगे हैरान

जो रूट ने जब इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया, उसके बाद यह जिम्मेदारी टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के हाथों में दी गई है। बेन स्टोक्स की अगुवाई में इंग्लैंड की टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला जा जा चुका है।

महेंद्र सिंह धोनी और बेन स्टोक्स

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम को 5 विकेट से जीत मिली थी, उसके बाद बेन स्टोक्स बहुत खुश हुए थे। इंग्लैंड की उस जीत में कप्तान बेन स्टोक्स और पूर्व कप्तान जो रूट ने अहमद योगदान दिया था। उस दौरान स्टोक्स ने अर्धशतक और रूट ने शतकीय पारी खेली थी। अब बेन स्टोक्स ने एक बयान दिया है, जिसमे उन्होंने उस खिलाड़ी के बारे में बताया है जो स्टोक्स के अनुसार दुनिया का सबसे बेहतरीन विकेटकीपर है।

बेन स्टोक्स ने इसे बताया सबसे बेहतरीन विकेटकीपर

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के 5 बल्लेबाज आउट हो गए थे। उस दौरान जो रूट और बेन फॉक्स क्रीज पर थे, लेकिन चौथे दिन इन दोनों बल्लेबाजों ने मैच को खत्म कर दिया। इस वजह से इन दिनों रूट और फॉक्स की बहुत तारीफ हो रही है। बेन फॉक्स के बारे में बात करते हुए कप्तान स्टोक्स ने कहा कि “फिलहाल हम विश्व स्तरीय खिलाड़ियों का चयन करने की स्थिति में नहीं है, क्योंकि बेन फॉक्स दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर है।”

बेन स्टोक्स ने आगे कहा कि “यह सिर्फ हमारी राय है और यह राय बहुत कम लोगों की हो सकती है। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करना सरे के लिए निभाई गई भूमिका से बिल्कुल अलग है, क्योंकि वहां पर वो उपरी क्रम में बल्लेबाजी करते हैं। जब बेन फॉक्स जैसे विकेटकीपर विकेट की पीछे होते हैं तो हमें और टीम के सभी गेंदबाजों को बहुत आत्मविश्वास मिलता है।”

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स अपनी टीम के साथी खिलाड़ी बेन फॉक्स को दुनिया का सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बताया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 92 गेंदों पर सिर्फ तीन चौके की मदद से सिर्फ 32 रनों की पारी खेली थी, लेकिन फिर भी बेन स्टोक्स उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.