ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 3 विकेट से रौंदा, वॉटसन-हैडिन ने रचा इतिहास, मैच में बने 10 वर्ल्ड रिकॉर्ड

दुनिया में इन दिनों कई टी-20 लीग खेले जा रहे हैं, जिसमे विश्व के बहुत सारे खिलाड़ियों को अच्छी प्रदर्शन करते देखा जा रहा है। भारत में भी इन दिनों दो टी-20 लीग चल रहा है, एक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी-20 तथा दूसरा लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जा रहा है।

ब्रेड हैडिन और शेन वॉटसन

इन दोनों लीग में वही क्रिकेटर खेल रहे हैं जो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पिछला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच खेला गया, जिसमे कई खिलाड़ियों ने अच्छी प्रदर्शन की है।

उस मैच में बांग्लादेश लीजेंड्स की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई 158 रन बनाई थी, उसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने तीन विकेट शेष रहते हुए मैच जीत लिया। उस दौरान कंगारू टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेड हैडिन ने सबसे अधिक 57 रनों की नॉट आउट पारी खेली है, वहीं कप्तान शेन वॉटसन के बल्ले से 35 रन निकले हैं तो चलिए अब हम उस रिकॉर्ड के बारे में जानते हैं जो उस मुकाबले के दौरान बनते नजर आए हैं।

देश ने दिया धोखा, फिर विराट ने नहीं दिया मौका, अब वेस्टइंडीज पहुंचकर मचाया गदर, पहले बल्ले से फोड़ा, फिर गेंद से तोडा

1. ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेड हैडिन इस मैच में 58 रन बनाए हैं। इसी के साथ उन्होंने अपने टी-20 करियर में पहली बार अर्धशतक लगाया है।

2. बंगलदेश लीजेंड्स के खिलाफ मैच में ब्रेड हैडिन 37 गेंदों पर 156.76 की स्ट्राइक रेट से 58 रन बनाए हैं। हैडिन अपने टी-20 करियर में पहली बार 150 से उपर की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है।

3. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेड हैडिन उस टी-20 मैच में अर्धशतक लगाने के साथ-साथ अंत तक नॉट आउट रहे। हैडिन अपने क्रिकेट करियर में किसी टी-20 मैच में अर्धशतक लगाते हुए पहली बार नाबाद पारी खेली है।

4. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान शेन वॉटसन ने 21 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली है। इसी के साथ अब वो इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में विलियम पर्किंग्स को पीछे छोड़ दिया।

5. उस मैच में ब्रेड हैडिन ने 4 गगनचुंबी छक्का भी लगाया है। हैडिन अपने टी-20 करियर में पहली बार किसी एक इनिंग के दौरान 4 गगनचुंबी छक्का लगाया है। इससे पहले उनके बल्ले से इतने छक्के नहीं निकले थे।

6. शेन वॉटसन इस टूर्नामेंट में दो मैच खेले हैं और उस दौरान उन्होंने 37 की औसत के साथ 74 रन बनाया है। अब वॉटसन ने औसत के मामले में उपुल थरंगा को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने 31 की औसत से रन बनाया है।

7. शेन वॉटसन ने इस मैच में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की है। इस टूर्नामेंट में वॉटसन 168.18 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। अब इस मामले में उन्होंने जीवन मेंडिस को पीछे छोड़ दिया है, क्योंकि उन्होंने 164.52 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है।

8. बांग्लादेश लीजेंड्स के खिलाफ मैच में ब्रेड हैडिन 58 रनों की नॉट आउट पारी खेलते ही इस टूर्नामेंट में अर्धशतक जड़ने वाले आठवें बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले सात बल्लेबाज ऐसा कर चुके हैं।

9. बांग्लादेश के खिलाफ मैच में शेन वॉटसन ने 6 चौका लगाया है। इस टूर्नामेंट में उनके नाम कुल 12 चौके हो गए हैं। अब इस प्रतियोगिता में वो सबसे अधिक चौके जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

10. ब्रेड हैडिन इस मैच में 4 छक्के जड़ते ही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले स्टुअर्ट बिन्नी ने एक इनिंग में 6 छक्का लगाया था।

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले फैंस को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक लिया संन्यास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *