आईपीएल 2023 से पहले धोनी के चेले ने मचाया धमाल, 6666666 जड़कर लगाया तूफानी शतक, रच दिया इतिहास

सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के एलाइट ग्रुप सी के मुकाबले में महाराष्ट्र की टीम ने केरेला की टीम को 40 रनों से करारी शिकस्त दी है। इस मुकाबले में महाराष्ट्र की टीम से ऋतुराज गायकवाड़ ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए महफील लूट ली।

आईपीएल में धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले इस बल्लेबाज ने केरेला के खिलाफ महज 68 गेंदों में 114 रनों की तूफानी शतकीय पारी खेली। इस दौरान गायकवाड़ के बल्ले से 8 चौके और 6 छक्के निकले। ये रन ऋतुराज गायकवाड़ ने 167.65 के स्ट्राइक रेट से ठोके।

इसके साथ ही ये गायकवाड़ का सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी का दूसरा शतक रहा। इससे पहले उन्होंने सर्विसेज़ के खिलाफ खेले गये मुकाबले में 65 गेंदों में 9 छक्कों की मदद से 112 रनों की पारी खेली थी। बता दें कि टूर्नामेंट में ऋतुराज गायकवाड़ का प्रदर्शन काफी अच्छआ नजर आ रहा है।

वहीं, बात करें, केरेला बनाम महाराष्ट्र के मुकाबले की तो, चंडीगढ़ के महाराजा यदाविंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये इस मैच में महाराष्ट्र ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, जो टीम के लिये सही साबित भी हुआ।

सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के शतकीय पारी के अलावा उनके साथ पवन शाह 31 रन बना कर टीम के दूसरे हाई स्कोरर रहे। वहीं, अजीम खान ने 14, जबकि शमशुज्मा काजी ने 8 रन बनाये। महाराष्ट्र ने केरेला के सामने 168 रनों की लक्ष्य रखा।

लक्ष्य की पीछा करने उतरी केरेला के सलामी बल्लेबाज रोहन कुन्नुमल ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाये। उनके अलावा केरेला का कोई भी बल्लेबाज 20 रनों का आंकड़ा भी छू नहीं पाया। टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 127 रन ही बना पायी।

महाराष्ट्र की तरफ से सत्यजीत बच्छव ने 4 ओवरों मे  महज 11 रन देकर 3 विकेट चटकाये। उनके अलावा अजीम काजी ने दो, जबकि राजवर्धन हंगारगेरकर और शमशुजमा काजी ने 1-1 विकेट चटकाया।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *