आखिरकार अफरीदी ने बता ही दिया पाकिस्तान विश्व कप में भारत को क्यों नही हरा पता, कहा हमारे पास भी होना चाहिये इसके जैसा खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इन दिनों अपने करियर के शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं। आईपीएल 2022 से ही पांड्या का प्रदर्शन प्रभावित करने वाला रहा है, जिससे क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी उनकी प्रशंसा कर रहे हैं।

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने दावा किया है कि पाकिस्तान को अपनी टीम में हार्दिक पांड्या जैसे विश्वसनीय खिलाड़ी की जरूरत है। पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम हार्दिक पांड्या जैसे जैसे फिनिशर की कमी है।

बता दें कि हार्दिक पांड्या ने हाल ही में फिनिशर की भूमिका को भी बखूबी निभाया है। पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के ग्रुप स्टेज मैच में, स्टार ऑलराउंडर ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी कौशल से भारत के लिए खेल जीता था।

एक शो के दौरान बोलते हुए शाहीद अफरीदी ने कहा कि “पाकिस्तान की टीम में पांड्या जैसे फिनिशर की कमी है और उस भूमिका में आसिफ अली और खुशदिल के साथ प्रयोग काम नहीं आया है। इस तरह का फिनिशर हमारे पास नहीं है। हमने सोचा था कि आसिफ अली, और खुशदिल काम करेंगे, लेकिन उन्होंने नहीं किया”।

अफरीदी ने आगे कहा “नवाज भी उतने सुसंगत नहीं हैं, और ना ही शादाब। इन चार खिलाड़ियों में से कम से कम दो में निरंतरता होनी चाहिए। शादाब जिस अवधि में गेंदबाजी करता है, वह बहुत महत्वपूर्ण होता है। जिस दिन वह गेंद से अच्छा काम करता है, पाकिस्तान जीत जाता है।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने ये भी कहा कि अगर पाकिस्तान को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी 20 विश्व कप का खिताब जीतने का मौका मिलता है, तो टीम को अपन  बैटिंग और बॉलिंग दोनों डिपार्टमेंट्स में अपनी कमी को पूरा करना होगा।

उन्होंने कहा कि “जिस तरह की पिचों पर हम अभी खेल रहे हैं, आपको दो तेज गेंदबाजों और एक ऑलराउंडर की जरूरत है। हमने जो नया लड़का जमाल चुना है, आप उसे क्यों नहीं खिलाते? उसे एक ऑलराउंडर के रूप में खिलायें हैं। उसे गेंदबाजी कराएं और फिर उसे बल्लेबाजी करने के लिए कहें। आपको पता चल जाएगा कि वह किस तरह का क्रिकेटर है”।

अफरीदी ने कहा “अगर पाकिस्तान विश्व कप जीतने का सपना देख रहा है, तो उन्हें अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी पर बहुत काम करने की जरूरत है और अपनी गलतियों को कम से कम करना चाहिए, जो पिछले कुछ मैचों में दिखी हैं”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *