दिल्ली की जीत के बाद मैच में बने 8 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, शार्दुल ने किया कमाल तो पंत ने कटवाई नाक

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2022 का 64वां मैच खेला गया, जिसमे डीसी की टीम ने धमाकेदार अंदाज में जीत हासिल की है। इस वजह से अभी भी दिल्ली के पास प्लेऑफ में जगह बनाने के मौके है, वहीं पंजाब की टीम लगभग-लगभग आईपीएल के 15वें सीजन से बाहर हो चुकी है।

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली और पंजाब के बीच खेले गए मैच में दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। इस वजह से उस दौरान कई बड़े रिकॉर्ड बनते और टूटते देखा गया है, जिसके बारे में क्रिकेट फैंस को जानना चाहिए। आपको बता दें कि उस मैच के दौरान कई शर्मनाक रिकॉर्ड भी बने हैं, जिसके बारे में इस लेख में आगे बताया गया है।

दिल्ली-पंजाब के बीच मैच में बने 8 रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मैच के दौरान दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों ने अपना जलवा दिखाया है, जिस वजह से उस दौरान कई बड़े रिकॉर्ड बनते और टूटते नजर आए हैं तो चलिए अब हम उन रिकॉर्ड के बारे में जानते हैं :-

1. दिल्ली कैपिटल्स टीम के युवा कप्तान ऋषभ पंत पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में स्टंप आउट हो गए। इसी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार दिल्ली की टीम स्टंप आउट हुए हैं, क्योंकि इससे पहले वो कभी भी स्टंप आउट नहीं हुए थे।

लियाम लिविंगस्टोन

2. पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में पहली गेंद पर विकेट चटकाया। इसी के साथ आईपीएल के वो चौथे स्पिनर बन गए हैं, जिन्होंने पहली गेंद पर विकेट चटकाया है। उनसे पहले केविन पीटरसन, मार्लन सैमुअल्स और जगदीश सुचित ने यह कारनामा किया था।

3. दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में मैच खेला गया। आईपीएल के इस सीजन में पहली नौ पारी में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जब भी 160 या उससे कम का स्कोर बनाया है, उस दौरान 8 बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इस तरह दिल्ली को पहली बार जीत मिली है।

4. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पंजाब किंग्स के विरुद्ध खेले गए मैच में पावरप्ले के दौरान तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाया। इससे पहले भी दिल्ली की टीम ने एक बार ऐसा किया था। इस तरह आईपीएल 2022 में डीसी की टीम ने कुल 2 बार पावरप्ले के दौरान तीन विकेट चटकाया है।

5. दिल्ली टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने पंजाब के खिलाफ दो विकेट चटकाया। जिस वजह से उनके आईपीएल करियर में कुल 101 विकेट हो चुके हैं। इस तरह अब अक्षर पटेल का नाम उन खिलाड़ियों की सूची में जुड़ गया है, जिन्होंने आईपीएल में 100 या उससे अधिक विकेट हासिल किया है।

6. अक्षर पटेल इंडियन प्रीमियर लीग में बल्लेबाजी करते हुए कुल 1116 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने टोटल 101 विकेट हासिल किया है। इस तरह वो इस लीग में 1000 से अधिक रन और 100 से ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

7. पंजाब किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन दिल्ली के खिलाफ पिछले मुकाबले में कुलदीप यादव की गेंद पर स्टंप आउट हुए। वहीं इससे पहले दिल्ली के खिलाफ मैच में वो अक्षर पटेल की गेंद पर स्टंप आउट हुए थे। इस तरह दिल्ली के विरुद्ध लिविंगस्टोन दोनों मैचों में स्टंप आउट हुए हैं।

8. दिल्ली टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 36 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट चटकाया। इसी के साथ वो अपने इंडियन प्रीमियर लीग के करियर में पहली बार 4 विकेट हासिल किया है, इससे पहले वो एक मैच में अधिकतम 3 विकेट अर्जित किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.