आरसीबी की जीत के बाद बने 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, रजत पाटीदार ने रचा इतिहास, लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी

आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया, जिसमे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 14 रनों से जीत दर्ज की है। उस दौरान दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जिस वजह से कई रिकॉर्ड बनते और टूटते नजर ए हैं।

आरसीबी और लखनऊ

आरसीबी की जीत के बाद उन्हें 27 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल के मौजूदा सीजन का दूसरा क्वालीफायर मैच खेलना होगा। उस दौरान जो टीम जीतेगी वो सीधा फाइनल में गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलती नजर आएगी। लेकिन उससे पहले आज हम उन रिकॉर्ड ले बारे में बात करने जा रहे हैं जो लखनऊ और बैंगलोर के बीच खेले गए मैच के दौरान बनते दिखे हैं।

1. आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस आईपीएल के मौजूदा सीजन में दो बार गोल्डन डक हुए हैं और उस दौरान दोनों बार विकेटकीपर ने उनका कैच लपका है।

2. आईपीएल के मौजूदा सीजन में मोहसिन खान पहले ओवर में 8 ओवर की गेंदबाजी करते हुए दो मेडन के साथ 3 विकेट चटकाए हैं। उस दौरान उनकी इकॉनमी मात्र 3.75 की रही है।

3. इस साल आईपीएल में क्रुनाल पांड्या पावरप्ले में में सबसे अधिक इकॉनमी से रन खर्च करने वाले दूसरे गेंदबाज रहे हैं। इस मामले में पहले स्थान पर अल्जारी जोसेफ है।

4. आईपीएल के मौजूदा सीजन में लखनऊ टीम के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान 10 गेंदों में दो बार विराट कोहली को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया है।

5. लखनऊ टीम के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग में पांचवीं बार ग्लेन मैक्सवेल को अपना शिकार बनाया है।

6. आईपीएल के नॉकआउट या प्लेऑफ में रजत पाटीदार आरसीबी के लिए 50 रन से अधिक की पारी खेलने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं।

7. आईपीएल के नॉकआउट या प्लेऑफ में रजत पाटीदार सबसे अधिक 112 रनों की पारी खेलने वाले अनकैप्ड बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले मनीष पांडे ने 94 रनों की पारी खेली थी।

8. इस लीग के नॉकआउट या प्लेऑफ में रजत पाटीदार सबसे बड़ी पारी खेलने वाले पांचवें बल्लेबाज बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में पहले स्थान पर वीरेन्द्र सहवाग है, जिन्होंने 122 रनों की पारी खेली थी।

9. रजत पाटीदार चौथे ऐसे अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में शतक लगाने का कारनामा किया है।

10. आरसीबी और लखनऊ के बीच मैच में बैंगलोर की टीम अंत के 5 ओवर में 84 रन बनाई है। इसी के साथ आईपीएल के मौजूदा सीजन में बैंगलोर डेथ ओवर में सबसे अधिक रन बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.