RCB vs KKR : आज किसी भी हाल में केकेआर से नहीं जीत पाएगी आरसीबी, आंकड़े देखकर रह जाएंगे दंग

आरसीबी और केकेआर के बीच आईपीएल 2022 का आज छठा मुकाबला मुंबई के डॉक्टर डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर भी बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है, इस वजह से उम्मीद जताई जा रही है कि आज के मैच में भी दोनों टीमों के बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। क्योंकि इस बार लगभग सभी फ्रेंचाइजी के पास कुछ न कुछ ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

आरसीबी vs केकेआर

आईपीएल 2022 का पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध खेली थी, जिसमे केकेआर को 6 विकेट से जीत मिली थी। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपना पहला मुकाबला 27 मार्च को पंजाब किंग्स के विरुद्ध खेली थी, जिसमे उन्हें 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इंडियन प्रीमियर लीग में जब भी आरसीबी और केकेआर के बीच मुकाबला हुआ है तो उस दौरान दोनों टीमों की तरफ से कांटे की टक्कर देखने को मिली है, लेकिन मैच जीतने के मामले में कोलकाता आगे है।

आईपीएल में आरसीबी और केके आर के आंकड़े

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच जब भी कोई मुकाबला हुआ है, उस दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी ने बेहतर खेल दिखाया है। इस लीग में बैंगलोर और कोलकाता टोटल 30 मैच खेल चुकी है, जिसमे से आरसीबी को सिर्फ 13 मुकाबलों के दौरान जीत नसीब हुआ है। वहीं केकेआर की टीम 17 मुकाबले जीतने में सफल रही है।

आईपीएल में कोलकाता के खिलाफ बैंगलोर का औसतन स्कोर 149.2 का है, वहीं केकेआर का आरसीबी के विरुद्ध 155.6 का औसतन स्कोर है। वहीं बैंगलोर का उच्चतम स्कोर 213 और कोलकाता का सर्वाधिक स्कोर 222 रनों का है। अगर न्यूनतम स्कोर की बात करें तो आरसीबी का 49 और केकेआर का 84 है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के आंकड़े बेहद खराब

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेहद ख़राब प्रदर्शन किया है, जिस वजह से उन्हें 10 मुकाबलों में से सिर्फ तीन मैचों के दौरान जीत नसीब हुआ है। वहीं दूसरी तरफ केकेआर के लिए पहले बल्लेबाजी करना बेहद शुभ रहा है, क्योंकि उन्हें 7 मुकाबलों के दौरान जीत मिली है।

दूसरी पारी में दोनों टीमों के बीच होती है खूब टक्कर

आईपीएल में इन दोनों टीमों ने बाद में बल्लेबाजी करते हुए बेहतर प्रदर्शन किया है। इसी वजह से आरसीबी और केकेआर की टीम दूसरी पारी में 10-10 मैचों के दौरान जीत हासिल की है। बाद में बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी का औसतन स्कोर 136.4 का है, वहीं दूसरी तरह केकेआर का औसतन स्कोर 157.2 का रहा है। इस वजह से जो टीम बाद में बल्लेबाजी करती है तो उन्हें 50 प्रतिशत मुकाबलों में जीत मिलता है।

आज का मैच आरसीबी क्यों हार सकती है?

जब भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी की है तब वो मात्र 30 प्रतिशत मैच जीत पाई है। वहीं दूसरी तरफ केकेआर को पहले बल्लेबाजी करते हुए 70 प्रतिशत मुकाबलों में जीत मिला है। इस वजह से अगर आज भी आरसीबी की टीम पहले बल्लेबाजी करती है तो उस दौरान उन्हें बहुत बड़ा हार का सामना करना पड़ सकता है। इस वजह से बैंगलोर के कप्तान फाफ डू प्लेसिस टॉस जीतकर बाद में बल्लेबाजी करना अधिक पसंद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.