Indian Railway Station: भारत के इन 6 रेलवे स्टेशन का नाम सुनकर आएगी शर्म, सुनते ही लोग देंगे गाली

Indian Railway Station: कहते हैं, किसी व्यक्ति की पहचान पहले उसके नाम से और बाद में उसके काम से होती है। यही वजह है कि माता-पिता अपने बच्चे का नाम बेहद सोच-समझकर रखते हैं। इतना ही नहीं, आजकल लोग अपने कुत्ते-बिल्लियों के भी नाम इंसानों के नाम सरीखे रखते हैं। दरअसल उन्हें यह कतई बरदाशत नहीं कि कोई उनके पालतू जानवर को उसकी नस्ल के नाम से पुकारे। हालांकि भारत के कुछ रेलवे स्टेशन (Railway Station) के नाम इतने हैरतअंगेज व शर्मनाक हैं, कि आपको बोलने में भी शर्मा आ जाए।

1. कुत्ता रेलवे स्टेशन (Railway Station)

कुत्ता रेलवे स्टेशन (Railway Station) का नाम सुनकर आप हैरत में अवश्य पड़ गए होंगे। आपको बता दें कि यह कर्नाटक राज्य का एक छोटा सा रेलवे स्टेशन है। यह कुर्ग क्षेत्र के किनारे पर स्थित है। हालांकि इसके आस-पास की सुंदरता काफी दर्शनीय है।

2. हलकट्टा रेलवे स्टेशन (Railway Station)

कर्नाटक में ही एक और रेलवे स्टेशन (Railway Station) है जिसका नाम काफी दिलचस्प है। दरअसल हम बात कलबुरगी जिले में स्थित हलकट्टा रेलवे स्टेशन (Railway Station) की कर रहे हैं। यह समुद्र तल से करीब 430 मीटर की ऊंचाई पर मौजूद है।

3. फफूंद रेलवे स्टेशन (Railway Station)

उत्तर प्रदेश राज्य में जनपद औरिया के दिबियापुर में फफूंद रेलवे स्टेशन (Railway Station) स्थित है। यह भारतीय रेलवे की उत्तर मध्य रेलवे शाखा के अन्तर्गत A ग्रेड श्रेणी का रेलवे स्टेशन है। इसका भी नाम बड़ा ही अजीबोगरीब है।

4. टिटवाला रेलवे स्टेशन (Railway Station)

महाराष्ट्र राज्य में कल्याण के समीप एक शहर है जिसका नाम टिटवाला है। टिटवाला रेलवे स्टेशन (Railway Station) का नाम उसी के ऊपर रखा गया है। यह एक तीन प्लेटफॉर्म वाला छोटा स्टेशन है।

5. कोमागाटा मारू बज बज रेलवे स्टेशन (Railway Station)

कोमागाटा मारू बज बज रेलवे स्टेशन (Railway Station) एक कोलकाता उपनगरीय रेलवे स्टेशन है। पहले इसका नाम बज बज स्टेशन था। बाद में चलकर एक कुख्यात घटना के बाद इसका नाम बदल दिया गया था।

6. पनौती रेलवे स्टेशन (Railway Station)

भारत के राज्य उत्तर प्रदेश के एक जगह चित्रकूट में एक छोटा सा गांव है जिसका नाम पनौती है। तभी यहां पर स्थित रेलवे स्टेशन (Railway Station) का नाम पनौती रेलवे स्टेशन रखा गया। जानकारी के लिए बता दें कि ये रेलवे स्टेशन भोपाल के बेहद समीप है।

Leave a Comment