एमएस धोनी को लेकर हार्दिक पांड्या ने किया खुलासा, कहा – धोनी ने मेरे बारे में पहले कर दी थी बड़ी भविष्यवाणी

भारतीय टीम के युवा ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को चैम्पियन बनाने में सफल हुए हैं। उस दौरान उन्होंने अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी की है, इसी वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में उनका चयन हुआ है।

हार्दिक पांड्या

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत 9 जून से होने वाली है, जिसमे हार्दिक पांड्या गेंद और बल्ले दोनों से अपना योगदान देते नजर आ सकते हैं, क्योंकि इन दिनों वो अच्छी फॉर्म से गुजर रहे हैं, लेकिन उससे पहले उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक बयान दिया है।

धोनी ने हार्दिक का बढ़ाया हौसला

हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ़ की है। उन्होंने कहा कि साल 2016 में हुए एक इंटरनेशनल मैच एमएस धोनी की कप्तानी में खेल रहे थे और जिसमें गेंदबाजी करते हुए वो 19 रन खर्च कर दिए थे। ऐसी प्रदर्शन के बाद भी एमएस धोनी ने उन्हें आगे गेंदबाज़ी करने का मौका दिया और उन्होंने अगले 3 ओवर में 37 रन देकर देकर 2 विकेट हासिल किया। हार्दिक कहते है कि जब उन्होंने हार मान ली थी तो धोनी ने उनका हौसलाकी बढ़ाया था।

जिसे देखकर बड़े हुए आज उन्ही के साथ खेलते हैं

हार्दिक कहते है कि जिन खिलाड़ियों को देखकर वह बड़े हुए उन खिलाड़ियों के साथ आज वह मैदान में खेल रहे है। जिसमें उनके कई सारे पसंदीदा खिलाड़ी भी शामिल है। वह उनके लिए बहुत बाड़ी बात थी। खेल के शुरुआत में उन्होंने ख़राब गेंदबाज़ी की और इससे वह काफी निराश हुए, लेकिन एमएस धोनी ने उन्हें निराश होने नहीं दिया और आगे भी उन्हें गेंदबाज़ी का मौका दिया।

वर्ल्ड कप में मिला मौका -:

जहाँ हार्दिक अपना आत्म सम्मान खो बैठे थे वही एम एस धोनी ने उनका काफी हौसला बढ़ा उनको प्रेरित किया और उन्हें आगे खेलने का मौका भी दिया। खेल के कुछ समय बाद ही एमएस धोनी ने उन्हें कहा की आप वर्ल्ड कप खेल रहे है। हार्दिक बल्लेबाज़ी में इतने तगड़े नहीं है लेकिन गेंदबाज़ी में उनका कोई मुकाबला नहीं है। आज भी हार्दिक वह सब सोचते है तो उन्हें ये ख्याल सपने जैसा ही लगता है। वह एम एस धोनी का दिल से आदर करते है और उन प्लेयर का भी जिन्होंने उनके साथ अपनी भागीदारी दिखाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.