आईपीएल के बाद भी नहीं रुक रहा राशिद खान का बल्ला, अब जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे को बना दिया टी-20, देखें वीडियो

अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर राशिद खान इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में गेंद और बल्ले दोनों से धमाल मचाते नजर आए हैं, जिस वजह से गुजरात टाइटंस की टीम इस वर्ष आईपीएल का खिताब जीतने में सफल रही। राशिद खान हमेशा अच्छी गेंदबाजी करते हैं, लेकिन अब उनकी बल्लेबाजी में भी सुधार देखने को मिल रहा है।

राशिद खान

राशिद खान आईपीएल के 15वें सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए बल्ले से कई अच्छी पारियां खेली है, लेकिन अब उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का जौहर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी दिखाना शुरू कर दिया है। इसका नजारा जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच में देखने को मिला है।

राशिद खान ने वनडे को बनाया टी-20

इन दिनों जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेला जा रहा है। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला शनिवार को खेला गया। उस दौरान अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 276 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसमे अफगानिस्तान टीम के कई खिलाड़ियों ने अपना-अपना योगदान दिया, लेकिन राशिद खान ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीता।

जिम्बाब्वे के खिलाफ उस मैच में राशिद खान सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए। उस दौरान राशिद मात्र 17 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के की मदद से 39 रनों की नॉट आउट पारी खेली। उस पारी के दौरान राशिद खान का स्ट्राइक रेट 229.41 का था, इसी वजह से उनकी टीम 276 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।

जिम्बाब्वे के खिलाफ उस मैच में राशिद खान पहले बल्ले से धमाल मचाया। उसके बाद गेंदबाजी से भी विपक्षी टीम को खूब परेशान किया। राशिद उस दौरान 10 ओवर की गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 39 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाया। इसी वजह से अफगानिस्तान की टीम वह मैच 60 रनों के बड़े अंतर से जीतने में कामयाब रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.