IND v WI : मैच के बाद शिखर धवन का आया बयान, शतक से चूकने पर कही ये बात

IND v WI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले मुकाबले में कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शतकीय साझेदारी की। इसके बाद टीम ने अपनी गेंदबाज़ी के दम पर आखिरी ओवर तक चले इस रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को तीन रन से शिकस्त दी. कप्तान शिखर धवन अपना शतक पूरा करने से सिर्फ तीन रन से चूक गए. वह 97 के निजी स्कोर पर गुडकेश मोती का शिकार बन गए।

IND v WI

शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच चुना गया, मैच (IND v WI) के बाद धवन ने कहा, “मैं शतक पूरा नहीं कर पाने से निराश हूं. लेकिन टीम की ओेर से अच्छा प्रयास था. हमने आखिर में अच्छा स्कोर बनाया. अंत में घबराहट हो रही थी क्योंकि मैच इस मोड़ पर पहुंचने की उम्मीद नहीं की थी.” शुभमन गिल ने भी अच्छी बल्लेबाज़ी की और 64 रन बनाये। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए.

IND v WI : आखरी 2 गेंद में 8 रन चाहिए थे

इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 305 रन बनाए। आखिरी ओवर (IND v WI) में वेस्टइंडीज को जीत के लिए उसे जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी। अंत में आखरी 2 गेंद में 8 रन चाहिए थे, मगर भारत की गेंदबाज़ी की बदौलत टीम इंडिया ने 3 रन से जीत हासिल की।

शिखर धवन ने कहा, “हमने अंत तक अपना धैर्य बनाए रखा. हमने अपने फाइन लेग को पीछे किया, जिसका हमें फायदा मिला. हमारी बात यही हुई थी कि जितना संभव हो सके हम बड़ी बाउंड्री का उपयोग करें. हम सीखते रहना चाहते हैं और टूर्नामेंट के बाकी मैचों में खुद को बेहतर बनाना चाहते हैं.” वेस्टइंडीज ने अपना पहला विकेट 16 रन पर खो दिया, जिसके बाद शामराह ब्रूक्स और काइल मायर्स ने 117 रन की शतकीय साझेदारी की.

See also  आरसीबी के लिए विराट कोहली बन रहे खतरा, कोहली की वजह से बैंगलोर प्लेऑफ से होगी बाहर, जानें असली वजह

वेस्टइंडीज की तरफ से काइल मायर्स ने सबसे अधिक 68 गेंद में 75 रन बनाये। ब्रूक्स ने 61 गेंद में 48 रन बनाए, लेकिन तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने दोनों बल्लेबाज़ों को आउट कर इस जोड़ी को तोड़ दिया. ब्रेंडन किंग ने 54 रन की पारी खेली और कप्तान निकोलस पूरन ने 25 रन बनाये. 252 रन पर वेस्टइंडीज ने 6 विकेट खो दिए, जिसके बाद अकील हुसैन (32) और रोमारियो शेफर्ड (38) मैच को आखिर तक लेकर गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.