वर्ल्ड कप में नहीं मिला मौका तो हुआ निराश, अब इस लीग में मचाई तबाही, मात्र 15 गेंदों में ठोक दिए 76 रन, छक्कों की लगा दी झड़ी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए लगभग-लगभग सभी देशों ने अपनी-अपनी टीम का ऐलान कर दिया हैं। उन टीमों में बहुत सारे ऐसे खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है जिसे विश्व कप के लिए मौका मिलना चाहिए। इस टूर्नामेंट की शुरुआती 16 अक्टूबर से होने वाली है, जिस वजह से सभी टीमें तैयारी करने में जुटी हुई है।

शामार ब्रुक्स

भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज जैसे देशों ने कई बेहतरीन खिलाड़ियों को अपनी वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी है। इस वजह से उनके समर्थक चयनकर्ताओं पर सवाल उठा रहे हैं। आज हम एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए मौका नहीं मिला है, लेकिन अब उन्होंने तूफानी पारी खेलकर सबको हैरान कर दिया है।

इस बल्लेबाज ने खेली तूफानी पारी

वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग खेला जा रहा है जो अंतिम पड़ाव में है, क्योंकि अब इस टूर्नामेंट का सिर्फ फाइनल मुकाबला बचा हुआ है। सीपीएल 2022 का दूसरा क्वालीफायर मैच गुयाना अमेज़न वारियर्स और जमैका तैलवाह के बीच खेला गया है, जिसमे गुयाना की टीम को 37 रनों के अंतर से जीत मिली है।

उस दौरान गुयाना अमेज़न वारियर्स टीम के बल्लेबाज शामार ब्रुक्स ने तूफानी पारी खेलकर सबको हैरान कर दिया। जमैका के खिलाफ मैच में शामार ब्रुक्स को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला, फिर उन्होंने शुरू से ही तबाही मचाना शुरू कर दिया। इस वजह से उस मैच में ब्रुक्स मात्र 52 गेंदों पर 109 रनों की नॉट आउट पारी खेली है तो चलिए बा हम जानते हैं कि इसमें से 76 रन उन्होंने 15 गेंदों में कैसे बना दिए।

शामार ब्रुक्स उस शतकीय पारी के दौरान 7 चौका और 8 गगनचुंबी छक्का भी लगाया है। यदि हम ब्रुक्स के चौके और छक्कों को जोड़ देते हैं तो उन्होंने सिर्फ 15 गेंदों में 76 रन बना दिए हैं। उस मैच में शामार ब्रुक्स भले ही 52 गेंदों का सामना करते हुए शतकीय पारी खेली है, लेकिन उसमे से 76 रन उन्होंने सिर्फ 15 गेंदों में बना दिए हैं।

शामार ब्रुक्स वेस्टइंडीज के लिए सिर्फ 11 टी-20 मैच खेले हैं। उस दौरान उन्होंने 23.78 की औसत और 107 की स्ट्राइक रेट से 214 रन बनाया है, जिसमे एक अर्धशतक भी शामिल है। ब्रुक्स को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम में जगह नहीं दी गई है, इस वजह से अब उनके समर्थक बहुत निराश होंगे। क्योंकि इन दिनों शामार ब्रुक्स जबरदस्त फॉर्म से गुजर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *