BCCI इन 5 युवा खिलाड़ियों का करियर जानबूझकर कर रहा खराब, एक को कहा जाता था सचिन से भी बड़ा बल्लेबाज, अब आ गई संन्यास की नौबत

भारत में इस समय बहुत सारे ऐसे युवा क्रिकेटर मौजूद है जो घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छी प्रदर्शन कर रहे हैं, इस वजह से वो कई बार चर्चा में भी रहे हैं। लेकिन फिर भी उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिल रही है, इस वजह से कई बार उनके समर्थक भारतीय टीम में उन्हें जगह देने की मांग करते हैं।

भारतीय टीम

भारतीय टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 श्रृखला खेल रही है और यह सीरीज अभी तक दोनों टीमों की तरफ से शानदार रहा है। क्योंकि भारत और दक्षिण अफ्रीका ने दो-दो मैचों में जीत हासिल किया है। इस सीरीज के बाद भारत आयरलैंड दौरे पर जाएगी, जहां पर टी-20 सीरीज देखने को मिलेगा, लेकिन उससे पहले आज हम उन 5 युवा भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो भारत के लिए खेलने के हकदार है, लेकिन फिर भी उन्हें मौका नहीं दिया जा रहा है।

1. पृथ्वी शॉ

युवा भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए बेहतरीन शतक लगाया था। उसके बाद कुछ मैचों में उनका बल्ला नहीं चला, फिर चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। घरेलू क्रिकेट में भी पृथ्वी ने हमेशा अच्छी बल्लेबाजी की है, लेकिन फिर भी उन्हें टीम इंडिया में मौका नहीं दिया जा रहा है।

2. सरफराज खान

सरफराज खान पिछले कई सालों से रणजी ट्रॉफी में लगातार बड़ी-बड़ी पारियां खेलते नजर आए हैं। उस दौरान उनके बल्ले से कई दोहरा शतक और तिहरा शतक देखने को मिला है, लेकिन फिर भी चयनकर्ताओं का ध्यान सरफराज की तरफ नहीं जाता है। अगर उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिले तो वो अच्छी पारियां खेल सकता है।

3. यशस्वी जायसवाल

20 वर्षीय युवा भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ला भी घरेलू क्रिकेट में इन दिनों खूब चल रहा है, जिस वजह से अब उन्हें भी टीम इंडिया में जगह देने की मांग उठ रही है। भारतीय टीम में पहले से कई बड़े बल्लेबाज मौजूद है तो देखना यह होगा कि यशस्वी को इंडिया के लिए खेलने का मौका मिलता है या नहीं।

4. खलील अहमद

खलील अहमद भारतीय टीम के लिए 11 वनडे और 13 टी-20 मैच खेल चुके हैं और उस दौरान उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की है। खलील भारत के लिए अंतिम मैच साल 2019 में बांग्लादेश के विरुद्ध खेला था, उसके बाद से उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई है।

5. राहुल चाहर

22 वर्षीय युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले कई सीजन से लगातार अच्छी गेंदबाजी करते नजर आए हैं। इसी वजह से उन्हें भारत के लिए भी खेलने का मौका मिला और उस दौरा उन्होंने एक वनडे में 3 और 6 टी-20 मैचों में 7 विकेट चटकाया। लेकिन फिर भी चयनकर्ता उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.