‘मैं होता तो हार्दिक को..’ रोहित के सपोर्ट में कूदे युवराज, मुंबई इंडियंस के फैसले को बताई बड़ी गलती

पिछले साल के आखिर में आईपीएल 2024 को लेकर सभी टीमों के बीच ट्रेडिंग हुई थी। इस दौरान सोशल मीडिया पर उस समय भूचाल आ गया, जब हार्दिक पांड्या रातों-रात गुजरात टाइटंस को छोड़कर मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए। उनके आते ही फ्रेंचाइजी ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से कप्तानी छीनकर इस 30 वर्षीय ऑलराउंडर के हाथों में सौंप दी। पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने MI के इस फैसले का अब विरोध किया है। साथ ही उन्होंने रोहित का खुलकर समर्थन भी किया है।

Rohit Sharma को मिला युवराज सिंह का साथ

आईपीएल इतिहास के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों की अगर बात होगी तो सूची में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम पहले दो नंबर पर जरूर होगा। उन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच बार ट्रॉफी जिताई थी। ऐसा करने वाली यह पहली टीम बनी थी। हालांकि इसके बावजूद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने उन्हें बिना कोई जानकारी दिए कप्तानी से हटा दिया।

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और विश्व कप हीरो युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने इस पूरे वाकये पर हिटमैन का सपोर्ट किया है। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, “रोहित शर्मा बतौर कप्तान 5 आईपीएल चैंपियन हैं। उन्हें हटाना फ्रेंचाइजी द्वारा लिया गया एक बड़ा फैसला है”

हार्दिक पांड्या को लेकर कही बड़ी बात

गुजरात टाइटंस के लिए दो सीजन खेलने वाले हार्दिक पांड्या ने अचानक इस टीम का साथ छोड़ दिया। उन्हें लेकर मीडिया में ऐसी खबरें भी आई, कि मुंबई इंडियंस वह कप्तानी की शर्त पर आए थे। हालांकि फ्रेंचाइजी के हेड कोच मार्क बाउचर ने इसपर सफाई में इतना कहा MI ने यह निर्णय भविष्य को ध्यान में रखकर लिया है।

टीम के कुछ खिलाड़ियों जैसे- सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी से हटाने के फैसला का विरोध भी किया था। साथ ही हिटमैन की वाइफ रितिका सजदेह ने भी इसपर अपनी नाराजगी जताई थी। हार्दिक को लेकर युवराज सिंह ने अपने हालिया इंटरव्यू में कहा, “मैं रोहित को एक और सीज़न में मौका देता और हार्दिक पंड्या को उप-कप्तान बना देता और देखता कि पूरी फ्रेंचाइजी कैसा प्रदर्शन करती है।”

Leave a Comment