ICC T20 World Cup: T20 वर्ल्ड कप में कौन करेगा ओपनिंग? रोहित समेत ये 5 दिग्गज रेस में आगे।

ICC T20 World Cup 2024: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारतीय टीम हार गई है अब टीम इंडिया का अगला मिशन 2024 में आने वाला T20 वर्ल्ड कप है। T20 वर्ल्ड कप में अब कुछ ही महीने का समय बचा है देखना यह है कि T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग कौन करेंगे। भारत की तरफ से ओपनिंग के लिए पांच दिग्गज खिलाड़ी का नाम सामने आ रहा है।

T20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को खेलना है 6 T20 मैच

2024 में T20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को कुल 6 T20 मुकाबला खेलना है जिसमें अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैच की सीरीज है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी तीन मैच की T20 सीरीज खेलना है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में युवा खिलाड़ी पर भारतीय चयन करता ने अपना भरोसा जमाया है। भारतीय टीम के लिए अभी सभी T20 मुकाबले काफी महत्वपूर्ण होगा आगामी वर्ल्ड कप के नजर से।

इसके अलावा टीम इंडिया को इंडियन प्रीमियर लीग भी खेलना है यानी कि भारतीय टीम को भी T20 फॉर्मेट के कई मुकाबले खेलने हैं और सभी मुकाबला आगामी वर्ल्ड कप के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा।

टीम इंडिया के चयनकर्ता का सबसे अधिक ध्यान ओपनिंग कांबिनेशन को लेकर होगी यह दिलचस्प होगा कि 2024 में होने वाले T20 वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से ओपनिंग कौन करेंगे।

ये 5 दिग्गज ओपनिंग के हैं प्रबल दावेदार

टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाज की बात करें तो रोहित शर्मा सर्वश्रेष्ठ होंगे इन्होंने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप खेला था उसके बाद से रोहित शर्मा T20 वर्ल्ड कप एक भी नहीं खेल है।

दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के लिए यशस्वी जयसवाल सबसे बेस्ट ऑप्शन होगा 21 साल के यह युवा बल्लेबाज टीम इंडिया को कई मुकाबले में अपना शानदार जलवा दिखाया है।

इशान किशन तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के शानदार ओपनर बल्लेबाज के लिए जाने जाते हैं यदि ओपनिंग जोड़ी की बात करें तो यह भी टीम इंडिया के लिए शानदार ऑप्शन होगा।

ऋतुराज गायकवाड भी भारतीय टीम के लिए T20 फॉर्मेट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी माने जाते हैं अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में ऋतुराज ने अपने बल्लेबाजी से आक्रामक अंदाज दिखाया है।

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज की बात करूं तो सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज गिल है इन्होंने T20 फॉर्मेट में काफी शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं।

Leave a Comment