पाकिस्तान क्रिकेट टीम में हुआ बड़ा खेला? चीफ सेलेक्टर ने 24 घंटे के भीतर लिया U टर्न।

Pakistan cricket team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम हमेशा से चर्चा में रहता है एक बार फिर से इस टीम में बहुत बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। पाकिस्तान के चीफ सिलेक्टर रियाज ने हद से एक दिन पहले सलमान बट्ट को सलाहकार के रूप में नियुक्त किया था।

जिससे रियाज की खूब आलोचना हुई है दबाव में आकर इन्होंने बहुत बड़ा कदम उठाया है जो पाकिस्तान क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बना हुआ है। आईए जानते हैं आखिर कौन सी विपत पड़ गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम में।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में हुआ बड़ा खेला

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम की दुर्गति होने के बाद से लगातार कुछ ना कुछ बड़े उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में भूचाल आ गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर रियाज ने आज से 1 दिन पहले टीम के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट को अपने टीम के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया था। लेकिन यह फैसला पाकिस्तान को पसंद नहीं था जिससे उनकी खूब आलोचना होने लगी।

चारों तरफ आलोचना में घिरे रियाज ने बहुत बड़ा कदम उठा लिया है सलमान बट्ट को उसके पद से बर्खास्त कर दिया है। सबसे बड़ी बात यह है कि इन्होंने खुद एक दिन पहले इनको इस पद का जिम्मेदारी संभालने का दायित्व दिया था।

एक्शन में चीफ सिलेक्टर रियाज

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर रियाज ने हद से एक दिन पहले सलमान भट्ट को सलाहकार बनाया था। लेकिन चारों बगल इनकी खूब निंदा हो रही थी जिस वजह से इनको पद से बर्खास्त कर दिया है।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान भट्ट ने पाकिस्तान टीम के लिए 33 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 30.47 की औसत से कुल 1889 रन बनाए हैं। इन्होंने 78 वनडे मैच भी खेले हैं जिसमें 36.33 की औसत से 2725 रन बनाए हैं।

इसके अलावा इन्होंने 24 T20 मैच में कुल 595 रन बनाए हैं सबसे खास बात यह है कि सलमान बट काकरिया लगभग खत्म ही होने वाला था। क्योंकि 2010 में सपोर्ट फिक्सिंग की वजह से इनको 5 साल की जेल की सजा भी काटनी पड़ी।

चीफ सिलेक्टर ने इनको टीम का सलाहकार बना दिया, लेकिन इससे पाकिस्तान फैंस नाराज थे। सभी ने खूब विरोध किया जिस वजह से इन्होंने बर्खास्त कर दिया है।

Leave a Comment