ENG vs WI: एमएस धोनी के टिप्स को इंग्लैंड के खिलाफ होप ने किया इस्तेमाल! विनिंग शतक लगाकर किया खुलासा।

Shai Hope On Mahendra Singh Dhoni: 2019 के वर्ल्ड चैंपियन टीम इंग्लैंड लगातार अपनी घटिया प्रदर्शन का शिकार हो रहे हैं। वन डे इंटरनेशनल फॉर्मेट में अपने संघर्ष करती दिख रही है। हाल ही में वर्ल्ड कप में तो इनका प्रदर्शन काफी खराब था ही अब वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भी उनकी स्थिति खराब हो गई है।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच की सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में वेस्टइंडीज के अनुभवी और विस्फोटक बल्लेबाज होप ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इन्होंने विनिंग शतक लगाकर महेंद्र सिंह धोनी के उसे टिप्स को सभी के सामने उजागर किया है जो धोनी ने इनको दिया था।

विनिंग शतक लगाकर धोनी की तारीफ

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला वनडे मुकाबले में इंग्लैंड टीम को हर का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड के बल्लेबाज ने 50 ओवर में 325 रन बनाए हैं।

जवाब में वेस्टइंडीज के खतरनाक बल्लेबाज होप ने कमाल का अटैकिंग किया है इन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाज को तो जमकर धोया है 83 गेंद पर नॉट आउट 109 रन की जबरदस्त पारी खेली हैं इस दौरान इन्होंने 5000ODI रन का आंकड़ा भी पार कर लिया है।

इतना ही नहीं इन्होंने 5000 वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज की लिस्ट में भी शामिल हो गए हैं मुकाबला जीतने के बाद इन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का जिक्र किया है और उन्होंने बताया है कि धोनी की टेक्नोलॉजी मुझे काफी कम आई है।

धोनी के रूल्स पर चल रहे हैं होप

साउथ अफ्रीका के जबरदस्त बल्लेबाज होप इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे सीरीज में बेहतरीन शतक लगाया है। शतक लगाने के बाद इन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की खूब तारीफ की है।

इन्होंने बताया है कि इंग्लैंड के खिलाफ हमारी टीम जीत हासिल की है और मैं अपनी टीम के लिए इसलिए खेलता हूं मुझे काफी खुशी हो रही है कि हमारी टीम मुकाबले जीत गया है।

मैंने कुछ समय पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एवं विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी से बातचीत की थी उन्होंने कहा था कि मैदान में जितना लंबा समय आप व्यतीत करेंगे उतना आगे बढ़ोगे।

इंग्लैंड के खिलाफ भी हमने कुछ यही रणनीति को अपनाया और 109 रन की जबरदस्त पारी खेल कर अपने टीम को जिताने में कामयाब रहे।

 

Leave a Comment