IND vs AUS: कहां से आती है ये ताकत! कैसे लगाते हैं इतने लंबे-लंबे छक्के? खुद रिंकू सिंह ने खोली अपनी सीक्रेट।

Rinku Singh: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की समाप्ति के बाद भारतीय टीम अब अपने अगले मिशन पर लग गई है टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह को अपने जरुर सुना होगा। बहुत कम समय में रिंकू सिंह टीम इंडिया में काफी नाम कमाया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में जब-जब इनको मौका मिला है तब तब इन्होंने अपने बल्ले में छुपी ताकत का प्रयोग किया है। और रिंकू सिंह ने बहुत कम समय में सिद्ध कर दिया है कि मैं क्या चीज हूं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा मुकाबला जीतने के बाद युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने अपनी सीक्रेट राज खोली है। इन्होंने खुद बताया है कि आखिर कैसे इतने लंबे-लंबे छक्के लगाते हैं।

कहां से आती है यह ताकत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैच की T20 सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार को खेला गया था चौथे मुकाबले में भारतीय टीम जबरदस्त जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा कर लिया है।

भारतीय टीम के उभरते हुए सितारे रिंकू सिंह  जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया है सभी मुकाबले में कुछ ना कुछ अलग जरूर किया है। चौथे मुकाबले में रिंकू सिंह 29 गेंद में 46 रन बनाकर इतिहास रच दिया है। रिंकू सिंह ने इतने लंबे-लंबे छक्के लगाए हैं जिसे देखकर पूरा स्टेडियम रिंकू रिंकू का नारा लगाने लगा है।

रिंकू सिंह का छक्के लगाने का अंदाज देखा आप भी अचंभित रह जाएंगे, जितने भी लोग हैं सभी के मन में एक बात जरूर उठ रहा है कि आखिर रिंकू सिंह के पास यह पावर कहां से आती है।

खुद बीसीसीआई ने जारी किया रिंकू सिंह का वीडियो

टीम इंडिया का उभरते हुए सितारा रिंकू सिंह भले ही हाइट में उतने बड़े नहीं लग रहे हैं लेकिन बल्लेबाजी में तो सबका नाक काट रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में रिंकू सिंह ने जो छक्का लगाया है उसे देखकर हर कोई अचंभित है।

जब रिंकू सिंह से पूछा गया कि आपके पास इतनी ताकत कहां से आती है और कैसे आप इतने लंबे-लंबे छक्के लगाते हैं इस पर रिंकू सिंह ने खुद चौंकाने वाला जवाब दिया है।

जानिए क्या कहा रिंकू सिंह

कहां से रिंकू सिंह के पास ताकत आती है? इसका जवाब रिंकू सिंह ने खुद दिया है। इन्होंने कहा है कि मैं शुरू से ही वजन उठाया करता हूं इसलिए मेरे अंदर नेचुरल ताकत है।

आगे उन्होंने बताया कि मैं अच्छा खाना भी खाता हूं और जिम भी करता हूं इसलिए बल्लेबाजी करने के दौरान मुझे काफी ताकत मिलती है।

 

Leave a Comment