विदेश घूमना चाहते हैं तो बिना फ्लाइट के घूम आएं ये 5 जगहें, दूसरे देश घूमने का सपना होगा पूरा

Travel in These Countries by Car: कई लोग विदेश घूमने के शौकीन होते हैं, लेकिन अक्सर फ्लाइट टिकट की महंगाई और विभिन्न प्रकार की प्रतिबंधनों के कारण उनकी यात्रा का सपना अधूरा रह जाता है। लेकिन कुछ ऐसे देश हैं जहां बिना फ्लाइट टिकट के जाना संभव है। ये देश आपको अनूठे और रोमांचक अनुभव प्रदान करते हैं बिना वायुयान के यात्रा का सुख उठाने का।

विदेश घूमने का सपना हर किसी के दिल में होता है, लेकिन फ्लाइट टिकट की कीमत उच्च होती है। फिर भी, कुछ देश ऐसे हैं जहां बिना हवाई जहाज के यात्रा की जा सकती है। इसका मतलब है कि आप अपने विदेशी सफ़र का आनंद बिना उड़ान भरे भी उठा सकते हैं।

बिना फ्लाइट के इन देशों में घूमें (Travel in These Countries by Car)

भूटान: भारत का पड़ोसी देश है और इसकी विशेषता है कि यह बहुत शांत महौल में है। भारत और भूटान की सीमा बहुत छोटी है, और जयगांव भारत और भूटान को जोड़ता है। आप आसानी से ड्राइव करके भूटान तक पहुंच सकते हैं। जब आप वहाँ जाते हैं, तो आप यह बता सकते हैं कि आपने विदेश में यात्रा की है।

म्यांमार: भारत का पड़ोसी देश है और आप मिजोरम के रास्ते से आसानी से उसके अंदर जा सकते हैं। इसके लिए आपको पासपोर्ट और म्यांमारी वीजा की आवश्यकता होती है। नवंबर से मार्च के दौरान म्यांमार जाना सर्दियों के लिए उत्तम माना जाता है।

थाईलैंड: आपको हैरानी हो सकती है, लेकिन दिल्ली से आप सड़क के जरिए आसानी से थाईलैंड तक पहुंच सकते हैं। इस यात्रा में आपको लगभग 4198 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी, और आपको लगभग 71 घंटे की ड्राइविंग करनी पड़ सकती है। यह समय डॉक्यूमेंट चेकिंग और अन्य कारणों से अधिक भी हो सकता है। सड़क यात्रा के लिए आपको वीजा, परमिट, अंतरराष्ट्रीय पासपोर्ट, 200 फीसदी कार्नेट फीस, और लीड कार की आवश्यकता होगी।

मलेशिया: आप यहां भी कार से जा सकते हैं, जिसके लिए आपको 5533 किलोमीटर की यात्रा करनी होगी। यह सफर लगभग 97 घंटे लग सकती है। मलेशिया जाने के लिए आपको पासपोर्ट, वीजा, आने और जाने के डॉक्यूमेंट, और ट्रैवल डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी। इन डॉक्यूमेंट के बिना आप सफर नहीं कर सकेंगे।

सिंगापुर: भारत के करीबी मुल्कों में से एक है, और आप इसे सड़क के माध्यम से भी जा सकते हैं। दिल्ली से सिंगापुर की दूरी लगभग 5926 किलोमीटर है, और इस यात्रा में लगभग 91 घंटे का समय लग सकता है। सिंगापुर जाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस, ट्रैवल डॉक्यूमेंट, ओवरलैंड पर्मिट, पासपोर्ट, कार्नेट फीस, और वीजा जैसे कुछ डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी।

जानकारी के लिए बता दें, दिल्ली से सिंगापुर जाने के लिए आपको उत्तर प्रदेश, बिहार, असम, नागालैंड, मणिपुर जैसे भारत के राज्यों से होकर म्यांमार, थाईलैंड, और मलेशिया जैसे देशों से होकर जाना होता है।

Leave a Comment