IRCTC Tour Package: भारतीय रेलवे 12 दिनों में कराएगी चार धाम यात्रा, पैकेज में मिलेगी सभी सुविधाएं

IRCTC Tour Package: भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट IRCTC अपने यात्रियों के लिए एक से बढ़कर एक ऑफर देती रहती है। इस बार चार धाम की यात्रा शुरू की है जो करीब 12 दिनों के पैकेज के साथ बनाया गया है। इस पैकेज में आपको फ्लाइट ट्रैवल समेत मुख्य चार धाम के प्रमुख स्थलों की यात्रा की सुविधा मिलेगी। इस टूर पैकेज के तहत बद्रीनाथ, बरकोट, गंगोत्री, गुप्तकाशी, हरिद्वार, जानकी चट्टी, केदारनाथ, सोनप्रयाग, उत्तरकाशी और यमुनोत्री के दर्शन कराए जाएंगे।

आईआरसीटीसी का ये टूर पैकेज कब से शुरू हो रहा है और इस सफर के लिए कितने खर्चे होंगे, इसकी पूरी जानकारी आपको समझकर ही इसको प्लान करना चाहिए। इस पैकेज में आपको होटल में ठहरने, फ्लाइट टिकट्स, खाने-पीने जैसी सुविधाओं को प्रदान कराया जाएगा।

आईआरसीटीसी का चार धाम यात्रा पैकेज (IRCTC Tour Package)

आईआरसीटीसी के इस पैकेज में आपको यात्रा संबंधित बीमा, पार्किंग शुल्क और टोल टैक्स भी मिलेगा। आपको सुबह का नाश्ता और रात का भोजन IRCTC द्वारा प्रदान किया जाएगा। अब चलिए आपको इसके बारे में और विस्तार से बताते हैं। आईआरसीटीसी द्वारा जारी किए गए टूर पैकेज में यात्रियों को 11 दिन और 12 रातें बिताने का अवसर मिलेगा।

यह टूर 11 मई, 18 मई, और 25 मई को आरंभ होगा, और आप अपनी सुविधानुसार किसी भी तारीख का चयन कर सकते हैं। फ्लाइट पटना एयरपोर्ट से उपलब्ध होगी, और यहां से आप हरिद्वार, केदारनाथ, बद्रीनाथ, यमुनोत्री, और गंगोत्री जाएंगे। आपको इस यात्रा के दौरान हरिद्वार से फिर दिल्ली और फिर पटना लौटने का इंतजाम भी किया जाएगा।

चारधाम यात्रा पैकेज (WMA59) मुंबई से बद्रीनाथ, बरकोट, गंगोत्री, गुप्तकाशी, हरिद्वार, जानकी चट्टी, केदारनाथ, सोनप्रयाग, उत्तरकाशी, और यमुनोत्री की यात्रा के लिए है। टूर 11 मई, 18 मई, और 25 मई, 2024 को शुरू होगा और 12 दिनों की रहेगी। इसमें आपको ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा होगी, और सभी स्थानों के बीच फ्लाइट से यात्रा की जाएगी।

क्या है इस पैकेज की कीमत?

टूर पैकेज की कीमतें यात्री की चयनित ऑक्यूपेंसी के अनुसार होंगी। पैकेज की शुरुआती कीमत प्रति व्यक्ति 66,800 रुपये है। अगर एक व्यक्ति है तो किराया 1,03,100 रुपये होगा, दो व्यक्तियों के लिए प्रति व्यक्ति 72,600 रुपये है और तीन व्यक्तियों के लिए प्रति व्यक्ति 66,800 रुपये होगा। 5 से 11 साल के बच्चों के लिए बेड के साथ किराया 49,500 रुपये है, जबकि बिना बेड के लिए 40,300 रुपये हैं। 2 से 4 साल के बच्चों के लिए किराया 23,300 रुपये है।

Leave a Comment