IPL 2024 : आईपीएल से पहले इन फ्रेंचाइजी को लगा तगड़ा झटका! बेन स्टोक्स के बाद एक और इंग्लैंड खिलाड़ी छोड़ा आईपीएल।

Joe Root: वर्ल्ड कप समाप्त होने के बाद भारत में अब आईपीएल का डंका बज चुका है अगले साल यानी की 2024 में आईपीएल होनी है अभी से ही इसकी तैयारी जोर-जोर से शुरू हो गई है। इस बार आईपीएल में इंग्लैंड के खतरनाक ऑलराउंडर बेन स्टोक्स नजर नहीं आएंगे, यह आईपीएल 2024 खेलने से मना कर दिया है। इसके अलावा एक और दिग्गज इंग्लैंड खिलाड़ी को लेकर बहुत बड़ी अपडेट आई है बताया जा रहा है कि यह दिग्गज खिलाड़ी भी बेन स्टोक्स की तरह आईपीएल छोड़ने का जीद ठान लिया है इस बात की पुष्टि खुद उनके फ्रेंचाइजी ने की है ‌

बेन स्टोक्स(Ben Stokes ) के बाद जो रूट(Joe Root)ने आईपीएल(IPL) को कहा अलविदा

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा, लेकिन उसके बाद भी भारतीय टीम वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबला हार गए हैं इस हार का दुख अभी तक भारतीय खिलाड़ी एवं फैंस के दिल से नहीं हटा हैं।

भारतीय फैंस का ध्यान अब अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग पर भी चला गया है क्योंकि साल 2024 में भारत में आईपीएल शुरू होने वाला है आईपीएल का मजा तो आप जरूर जान रहे होंगे लेकिन इस बार आईपीएल में कुछ ऐसे विस्फोटक खिलाड़ी है जो नजर नहीं आने वाले हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट के टेस्ट मैच के कप्तान बेन स्टोक्स जो अपने खौफनाक बल्लेबाजी की वजह से दुनिया भर में मशहूर है इन्होंने आईपीएल 2024 को अलविदा कह दिया है।

कप्तान बेन स्टोक्स के बाद अब इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जो रूट भी आईपीएल के नए सीजन से अपनी दूरी बना रहे हैं।

राजस्थान रॉयल्स(RR) के लिए खेल रहे थे जो रूट(Joe Root)

पिछले सीजन मैं इंग्लैंड के खतरनाक बल्लेबाज जो रूट राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे थे इस बात की पुष्टि खुद राजस्थान रॉयल्स ने की है। राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर का हेड कुमार संगकारा एक बयान में जो रूट को लेकर बातें कहीं है।

इन्होंने बताया है कि हमारे रिटेंशन बातचीत के दौरान हमारी टीम के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट आईपीएल 2024 में भाग नहीं लेने की बात कहीं है।

आगे इन्होंने बताया कि आईपीएल 2024 के नए सीजन में राजस्थान रॉयल्स को जो रूट की अनुपस्थिति होना टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है भले ही जो रूट बहुत कम मुकाबले खेले थे लेकिन इनका सकारात्मक प्रभाव पूरी टीम पर पड़ता था।

 

Leave a Comment