IND vs AFG : अफगानिस्तान के खिलाफ t20 सीरीज का हुआ ऐलान? जानिए कब, कहां होंगे मुकाबला।

IND vs AFG t20 Series : वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबला समाप्त होने के बाद भारतीय टीम का अगला अभियान t20 मुकाबला पर चला गया है क्योंकि अगले साल भारतीय टीम को t20 वर्ल्ड कप खेलना है यदि इस वनडे वर्ल्ड कप का बदला लेना है तो अभी से ही भारतीय टीम को सजग रहनी होगी। अगले साल t20 वर्ल्ड कप होने से पहले भारतीय टीम को अफगानिस्तान के साथ तीन मैच की t20 सीरीज खेलना होगा, इसके लिए सीरीज के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है।

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैच की t20 सीरीज शेड्यूल(Schedule) का हुआ ऐलान

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम की स्थिति शुरू में सबसे जबरदस्त लग रही थी लेकिन फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को काफी संघर्ष करना पड़ा उसके बावजूद भी मुकाबला गंवा बैठे हैं।

2024 में भारतीय टीम को t20 वर्ल्ड कप खेलना है ऐसे में अभी से ही टीम इंडिया को बेहतरीन रणनीति के साथ तैयारी करनी होगी, 23 नवंबर से भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ पांच मैच की t20 सीरीज खेलना है इसके लिए भारतीय टीम पूरी दमखम के साथ तैयार है।

अब भारत और अफगानिस्तान के बीच भी तीन मैच की t20 सीरीज का ऐलान कर दिया गया है बता दे की यह तो पहले से तय था कि दोनों देश के बीच t20 सीरीज खेला जाएगा। लेकिन यह मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा इसका फैसला नहीं हुआ था लेकिन अब मंगलवार को शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है।

कब, कहां खेला जाएगा मुकाबला

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैच की t20 सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी 2024 को खेला जाएगा यह मैच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में खेला जाएगा।

इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 14 जनवरी को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है या मुकाबला दिन के 1:30 बजे से शुरू होंगे। अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरा मुकाबला 17 जनवरी को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारतीय टीम के हाथ से वनडे वर्ल्ड कप चला गया है यदि भारतीय टीम इस दर्द को भरना चाहती है तो इनके लिए बहुत बड़ा मौका है कि इस दर्द का बदला t20 वर्ल्ड कप से ले सके।

Leave a Comment