World Cup : आईसीसी ने बनाया वर्ल्ड कप में बेस्ट फील्डिंग करने वाली टीम! भारत की फील्डिंग नीदरलैंड से भी घटिया।

ICC Best Fielding Team: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बहुत ऐसी टीम है जो अपने आप में लोहा मानते थे परंतु इस वर्ल्ड कप में बोलती बंद हो गई। आईसीसी के द्वारा वर्ल्ड कप में सबसे जबरदस्त फील्डिंग करने वाली टीम का घोषणा किया गया है जिसमें भारतीय टीम की स्थिति नीदरलैंड से भी खराब रही है।

आईसीसी(ICC )ने जारी किया बेस्ट फील्डिंग टीम

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का समापन हो गया है वर्ल्ड कप की सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर से दुनिया भर में साबित कर दिखाया है कि मैं दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टीम हूं।

वर्ल्ड कप समाप्त होने के बाद आईसीसी के द्वारा बेस्ट फील्डिंग और बेस्ट बैटिंग और बेस्ट बोलिंग टीम का भी घोषणा कर दिया गया है अब आईसीसी ने इस वर्ल्ड कप 2023 में सबसे अच्छी फील्डिंग करने वाली टीम का नाम लिया है।

किस टीम की फील्डिंग हुई सबसे जबरदस्त

आईसीसी ने वर्ल्ड कप 2023 के समाप्त होने के बाद सबसे अच्छा फील्डिंग करने वाली टीम का ऐलान कर दी है बता दे की इस मामले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बाजी मार ली है।

आईसीसी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को फील्डिंग करने में सबसे मजबूत और सबसे बेस्ट बताते हुए इनको पहले पोजीशन पर रखा है आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को 383.58 पॉइंट के साथ प्रथम स्थान पर रखा है।

दूसरे स्थान की बात करूं तो साउथ अफ्रीका की टीम 340.59 पॉइंट्स के साथ बरकरार है। आईसीसी ने बताया है कि इस मामले में भारतीय टीम की स्थिति नीदरलैंड से भी काफी खराब है इस सूची में नीदरलैंड की टीम तीसरे स्थान पर आ गई है।

जबकि इस मामले में भारतीय टीम चौथे स्थान पर 281.5 के साथ बने हैं जो कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के मामले से 100 पॉइंट्स कम है। आईसीसी के द्वारा जारी इस बेस्ट फील्डिंग के मामले में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रही है।

इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम शुरुआत में अपना प्रदर्शन काफी जबरदस्त दिखाया था लेकिन धीरे-धीरे भारतीय टीम वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में बिल्कुल ब्लॉक होते नजर आए।

Leave a Comment