IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही मैच में सूर्या वने हीरो! बनाया बड़ा रिकॉर्ड! बन गए नंबर वन कप्तान? इस मामले में वीरेंद्र सहवाग को छोड़ा पीछे।

Indian Vs Australia T20I Series: वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के हाथ मिली हार के बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ t20 सीरीज का पहला मुकाबला जीत लिया है इस मैच में टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 80 रन की जबरदस्त पारी खेली है।

t20 सीरीज में सूर्या(Surya )बने हीरो

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ t20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने जबर्दस्त अंदाज में बल्लेबाजी किया है जीस शॉर्ट के लिए सूर्यकुमार यादव दुनिया भर में मशहूर है वो  कारनामा t20 सीरीज में कर दिखाया है।

पांच मैच की t20 सीरीज में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया टीम को पहले मुकाबले में दो विकेट से हराया है इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 208 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

जवाब में भारतीय टीम इस विशाल स्कोर को पीछा करने में कामयाब रहे, भारतीय टीम की तरफ से कप्तान ने सूर्यकुमार यादव 42 गज में 80 रन बनाए, बतौर कप्तान सूर्यकुमार यादव का यह पहला t20 इंटरनेशनल मैच था।

केएल राहुल(KL Rahul)के रिकॉर्ड को किया धूमिल

सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया की तरफ से बताओ और कप्तान डेब्यू मैच में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं इन्होंने 42 गेंद पर 190 की स्ट्राइक रेट से 80 रन बनाए हैं जिसमें 9 चौक और चार चक्का शामिल है।

इस मामले में टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज केएल राहुल का नाम सबसे पहले था इन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 62 रन बनाए थे कोई अन्य भारतीय कप्तान डेब्यू मैच में अर्धशतक नहीं जड़ा है।

धवन(Shikhar Dhawan) और सहवाग(Virendra Sehwag) को छोड़ा पीछे

सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले t20 मुकाबले में जबर्दस्त बल्लेबाजी किया है और इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन और वीरेंद्र सहवाग को भी पीछे छोड़ दिया है।

शिखर धवन ने बतौर कप्तान अपने डेब्यू t20 के मैच में श्रीलंका के खिलाफ 46 रन बनाए थे तो वही वीरेंद्र सहवाग ने 34 रन बनाए हैं अजिंक्य रहाणे ने 33 रन बनाया, विराट कोहली 29 रन, ऋषभ पंत ने 29 रन, सुरेश रैना 28 रन, ऋतुराज गायकवाड 25 रन, हार्दिक पंड्या 24 रन और रोहित शर्मा 17 रन बनाए हैं।

बतौर कप्तान जसप्रीत बुमराह और महेंद्र सिंह धोनी को पहले मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था।33 साल के युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव t20 इंटरनेशनल का 54वां मैच खेला है और वह अब तक के 51 पारी में 47 की औसत से 1921 रन बना चुके हैं जिसमें तीन शतक और 16 अर्धशतक शामिल है।

यानी कि सूर्यकुमार यादव 19 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है सूर्यकुमार यादव t20 के नंबर वन बैटर भी है इन्होंने 175 चौंका और 108 छक्के लगाए हैं।

Leave a Comment