IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिंकू ने लगाया विनिंग शॉट! पहले t20 में हराकर रचा कीर्तिमान।

IND vs AUS Highlights: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथ हर का सामना करना पड़ा जिस वजह से टीम इंडिया का वर्ल्ड कप ट्रॉफी का सपना चकनाचूर हो गया। भारतीय टीम का अगला अभियान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच का t20 सीरीज का है जिसमें पहला मुकाबला 23 नवंबर को विशाखापट्टनम में खेला गया था जिसमें टीम इंडिया ने जबर्दस्त जीत हासिल किया। सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह की जबर्दस्त बल्लेबाजी के बदौलत भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रन चेज कर लिए।

वर्ल्ड कप हराने का बदला लिया भारतीय टीम

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को फाइनल मुकाबले में हराकर वर्ल्ड कप विजेता बन गया है अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच का t20 सीरीज खेला जा रहा है।

पहले t20 मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को बुरी तरह से पिटाई की और दो विकेट से मुकाबला जीत लिया है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खतरनाक बल्लेबाज जोश इंग्लिश ने 50 गेंद में 8 छक्का और 11 चौंके की मदद से 110 रन बनाए हैं।

टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव जो t20 क्रिकेट के बॉस कहे जाते हैं इन्होंने 42 सेकंड में 80 रन बनाकर भारतीय टीम को जबरदस्त जीत दिलाई है।

बहुत ही कम समय में भारतीय टीम का चर्चित चेहरा रिंकू सिंह ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया है आखरी बॉल पर इन्होंने विनिंग शॉट लगाकर भारतीय टीम को दो विकेट से मुकाबला जीताने में सक्षम रहे।

भारत का t20 में सबसे बड़ा रनचेज

भारतीय टीम का t20 फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ा रनचेज करना पड़ा है 2009 में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 207 रन का पीछा किया था उसके बाद 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 208 रन चेज किए थे और 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रन चेज किए हैं।

रिंकू सिंह(Rinku Singh)ने लगाया विनिंग शॉट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला t20 मुकाबले काफी रोमांचक रहा इस मुकाबले में भारतीय टीम का शुरुआती प्रदर्शन काफी शानदार रहा, लेकिन धीरे-धीरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कमबैक करना शुरू किया और भारतीय टीम का लगातार विकेट गिरना शुरू हो गया।

उसके बाद टीम का कमान संभालने का जिम्मेदारी युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह के ऊपर सोपा गया इन्होंने पहले ही बल पर चौका मारकर ऑस्ट्रेलिया को मैच से पूरी तरह बाहर कर दिया था लेकिन इसके बाद भी खेल में ट्विस्ट आना बचा हुआ था।

जब एक गेंद पर एक रन बनानी थी तो ऐसा लग रहा था कि कहीं भारतीय टीम के हाथ से यह मुकाबला बाहर हो सकता है लेकिन रिंकू सिंह ने लास्ट गेंद पर जबरदस्त शॉट लगाकर मुकाबला भारत के पक्ष में किया।

Leave a Comment