Virat Kohli: विराट कोहली को लेकर सौरव गांगुली ने किया बड़ा खुलासा! कहा- “मैं विराट को कप्तानी से नहीं हटाया, उन्हें तो बस..”

Sourav Ganguly Reaction on Virat Kohli: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को हर का सामना करना पड़ा है इस हार का दर्द अभी तक भारतीय टीम एवं पूर्व भारतीय दिग्गज के दिल से नहीं निकला है। टीम इंडिया का अगला अभियान 2024 में आने वाला T20 वर्ल्ड कप है। ऐसे में भारतीय टीम में अभी से ही काफी उत्तल-पुथल देखी जा रही है।

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने टीम इंडिया के रन बटोरने वाले मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली की कप्तानी छिनने को लेकर बहुत बड़ा खुलासा किया है। इन्होंने बताया है कि विराट कोहली के कप्तानी से हटाने में मेरा कोई भी योगदान नहीं था। आइए जानते हैं आखिर क्या था पूरा मामला।

विराट कोहली से जबरदस्ती छीना गया कप्तानी- क्रिकेट फैंस

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली जब कप्तानी पद से इस्तीफा दिया था। तब यह मामला काफी विवाद में रहा, विराट कोहली के जितने भी क्रिकेट फैंस थे सभी ने बीसीसीआई समेत सभी अधिकारी पर नाराजगी जाहिर किया था।

क्रिकेट फैंस का मानना था कि विराट कोहली को अभी भी T20 फॉर्मेट में कप्तानी करने का मन था वे कप्तानी छोड़ना नहीं चाहते थे लेकिन जबरदस्ती इसे कप्तानी लिया गया है। इसके लिए टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सौरव गांगुली को भी दोषी ठहराया था।

सौरभ गांगुली ने विराट कोहली की कप्तानी पर किया बड़ा खुलासा

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली से कप्तानी का पद 2021 में ही ली गई थी। अब 2 साल के बाद यह मामला 2023 में एक बार फिर से हाईलाइट हो रहा है। हाइलाइट होने की वजह यह है कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने पर अपना प्रतिक्रिया दिया है।

सौरभ गांगुली ने खुलासा करते हुए कहा कि विराट कोहली को कप्तानी से नहीं हटाया है। कोहली T20 फॉर्मेट में कप्तानी नहीं करना चाहते थे इनका इसमें कोई भी दिलचस्पी नहीं थी। तो मैं विराट कोहली से कहा कि यदि आप व्हाइट बॉल क्रिकेट में कप्तानी नहीं करना चाह रहे हैं तो आप छोड़ दें।

इसी वजह से विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दिया, कोहली की चाहत थी कि वह T20 फॉर्मेट की कप्तानी नहीं करें। बता दें की T20 और वनडे क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट का भी कप्तानी छोड़ दिया है।

Leave a Comment