T20 World Cup: आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान, कहा-T20 वर्ल्ड कप में जगह बनाना आसान नहीं होगा गिल के लिए! इन दिग्गज से होगी कड़ी टक्कर।

shubman Gill on T20 World Cup 2024: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप समाप्त होने के बाद अब भारतीय टीम का अगला मिशन T20 वर्ल्ड कप है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है की T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खतरनाक बल्लेबाज गिल का स्थान पक्की नहीं है।

दरअसल पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि ऋतुराज T20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज गिल को कड़ी टक्कर दे सकती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में ऋतुराज का बल्ला जमकर बोला, इन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। जिस वजह से अब इन दोनों धुरंधर बल्लेबाज के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

गिल और ऋतुराज में होगी कड़ी टक्कर

अभी तक भारतीय टीम को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का खुमार सही से नहीं उतरा है। की T20 वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू हो गई है। अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर T20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा।

टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ी चुनौती सामने आ रही है क्योंकि वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को कई T20 सीरीज खेलना है। ऐसे में कई युवा प्लेयर्स ने शानदार प्रदर्शन दिखाया है। इसको लेकर आकाश चोपड़ा का मानना है कि T20 वर्ल्ड कप में गिल के लिए जगह बनाना आसान नहीं होगा।

आकाश चोपड़ा ने किया खुलासा

दरअसल, पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए गिल को लेकर अपना बड़ा बयान दिया है। इन्होंने कहा है कि T20 वर्ल्ड कप में गिल और ऋतुराज के बीच बहुत बड़ी संकट खराब होने वाला है। क्योंकि गिल के तरह ही ऋतुराज बल्लेबाजी करते हैं।

उम्मीद है कि कप्तान रोहित शर्मा भी T20 वर्ल्ड कप में वापसी करने वाले हैं ऐसे में चयनकर्ता के लिए बहुत बड़ी मुसीबत सामने खड़ी होगी, कि आखिर गिल और ऋतुराज में किसका चयन किया जाए। दोनों का बल्लेबाजी काफी आक्रामक है।

आकाश चोपड़ा ने आगे बताया कि ऋतुराज काफी शानदार अंदाज में अभी बल्लेबाजी कर रहे हैं। और अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में जिस अंदाज में यह बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि T20 वर्ल्ड कप में इनका जगह पक्की हो सकती है।

वहीं यदि आप गिल की बात करते हैं तो यह बल्लेबाज भी किसी मोहताज से काम नहीं है। अब चयनकर्ता को इन दोनों में से किसी एक का चयन करना होगा, और यह चयन करना काफी मुश्किल हो सकती है।

Leave a Comment