IND vs AUS: चहल-कुलदीप नहीं बल्कि इन युवा गेंदबाज के मुरीद हुए मुरलीधरन! कहा- बाकी लेग स्पिनर से बिल्कुल अलग है ये…

Muralidharan on Ravi Bishnoi: पूर्व भारतीय क्रिकेटर मुरलीधरन ने टीम इंडिया के युवा स्पिनर गेंदबाज रवि बिश्नोई की जमकर तारीफ की है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पांच मैच की T20 सीरीज में रवि बिश्नोई ने जो आक्रामक रूप दिखाई है। वाकई में उनके सामने चहल और कुलदीप यादव फीका पर गए हैं।

रवि बिश्नोई टीम इंडिया के होनहार गेंदबाज बन गए हैं इन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कुल 9 विकेट लेकर खतरनाक गेंदबाज अश्विन के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इसको लेकर मुरलीधरन ने अपना प्रतिक्रिया दिया है।

रवि बिश्नोई के मुरीद हुए मुरलीधर

टीम इंडिया में एक ऐसे गेंदबाज दस्तक दिया है जिसका कारनामा सुन मुरलीधर भी मुरीद हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की T20 सीरीज में रवि बिश्नोई ने स्पिन का जादू चलाया है। शानदार गेंदबाजी करते हुए पूरे सीरीज में 9 विकेट अपने नाम किए हैं।

शानदार गेंदबाजी की वजह से इनको मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया है बिश्नोई की गेंदबाजी के मुरीद हुए मुरलीधर भी जमकर तारीफ की है इन्होंने बाकी लेग स्पिनर से इनको बिल्कुल अलग बताया है।

इन्होंने कहा कि टीम इंडिया में प्रत्येक जनरेशन में एक न एक शानदार स्पिनर जरूर आते हैं आप अनिल कुंबले से लेकर अश्विन को देख लीजिए। बिश्नोई भी किसी लेग स्पिनर से काम नहीं है ये काफी तेज गेंद फेंकते हैं और गेंद को स्लाइड करते हैं।

आगे उन्होंने बताया कि रवि बिश्नोई गेंद को ज्यादा स्पिन नहीं करते हैं। कुछ इसी तरह टीम इंडिया के एक और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर है जो इसी तरह गेंदबाजी करते हैं।

रवि बिश्नोई ने अश्विन की रिकॉर्ड की बराबरी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में टीम इंडिया के शानदार स्पिनर गेंदबाज रवि बिश्नोई ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया है। रवि बिश्नोई एक T20 सीरीज में टीम इंडिया की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से प्रथम स्थान पर पहुंच गए हैं।

इस मामले में रवि बिश्नोई टीम इंडिया के महान गेंदबाज अश्विन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में 9 विकेट लिए थे। जबकि बिश्नोई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक ही पारी में 9 विकेट लेकर उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर लिया है।

Leave a Comment