Mohammed Shami: वर्ल्ड कप हारने के बाद शमी का छलका दर्द? कहा- हर मैच खेलने से पहले इंजेक्शन लिया…, कई दर्द झेला! बातें सुन फट जाएगा कलेजा।

Mohammed Shami: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का प्रदर्शन सबसे जबरदस्त रहा है लगातार इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम 10 मुकाबला जीत लिए थे लेकिन फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। टीम इंडिया के खतरनाक गेंदबाज मोहम्मद शमी को वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला था लेकिन जैसे ही भारतीय टीम में इन्हें शामिल किया गया इन्होंने अपनी अहमियत को पूरे दुनिया भर में दिखाया। इस वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी ने कुल 24 विकेट लिए हैं लेकिन भारतीय टीम को उसके बावजूद भी हार का सामना करना पड़ा है हर के बाद मोहम्मद शमी ने इंटरव्यू के दौरान बहुत बड़ा खुलासा किया है जिसे सुनकर आपका भी कलेजा कांपने लगेगा।

हार के बाद मोहम्मद शमी(Mohammed Shami) का छलका दर्द

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम ने हार का मुंह देखा है लेकिन एक कहावत है की कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती, यह कहावत सिर्फ बोलने के लिए नहीं है बल्कि दैनिक जीवन में जरूर होता है।

कुछ ऐसा ही टीम इंडिया के खतरनाक गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ हुआ है इन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में शानदार गेंदबाजी करते हुए हर किसी को अपना फेवरेट बना लिया है इस वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी ने कुल 24 विकेट लिए हैं।

मोहम्मद शमी के लिए यह वर्ल्ड कप बहुत ही खास रहा है क्योंकि इनके जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव देखने को मिला है उसके बावजूद भी मोहम्मद शमी ने हार नहीं मानी और अचानक कि वर्ल्ड कप में फिर से अपनी किस्मत पलट दिए।

वर्ल्ड कप के बाद चौंकाने वाला किया खुलासा

दरअसल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पूमा इंडिया के साथ एक खास इंटरव्यू के दौरान इस वर्ल्ड कप का खुलासा किया है इन्होंने कहा कि 2015 की वर्ल्ड कप से ठीक पहले मोहम्मद शमी के घुटने में सूजन आ गई थी।

जब मोहम्मद शमी ने डॉक्टर से संपर्क किया तो डॉक्टर ने इन्हें सर्जरी करने की बात कही लेकिन इन्होंने सर्जरी नहीं कराई और वर्ल्ड कप में कंटिन्यू बने रहे।

आगे उन्होंने बताया कि मैं दर्द झेला और खेला, मेरी जगह कोई और खिलाड़ी होता तो शायद वो नहीं खेल पाते, हमारे पास दो ऑप्शन थे पर मैं रेस्ट लेने का निर्णय नहीं लिया और सबसे पहला प्रायोरिटी अपने देश भारत को दी।

आगे इन्होंने बताया कि मुझे डायरेक्टर्स ने कहा था कि तुम खेलना भूल जाओ लेकिन हर मैच से पहले मैं इंजेक्शन लगवाता था और अगले दिन मैच खेलता था जब भी मैं कोई भी मुकाबला अपने देश के लिए खेलता हूं तो हर दर्द भूल जाता हूं।

Leave a Comment