IND vs SA: रोहित- विराट- हार्दिक साउथ अफ्रीका दौरे से होंगे बाहर! इन दिग्गज को वनडे, T20, टेस्ट में मिल सकता है मौका।

IND vs SA Series: वर्ल्ड कप हारने के बाद अभी भारतीय टीम का अभियान ऑस्ट्रेलिया के साथ चल रहा है ऑस्ट्रेलिया के बाद टीम इंडिया का अगला मिशन साउथ अफ्रीका दौरा है यहां पर 10 दिसंबर से 7 जनवरी तक तीन-तीन मैच का वनडे और T20 सीरीज के अलावा दो टेस्ट सीरीज खेलेगी।

इस सीरीज से पहले भारतीय टीम के स्क्वाड को लेकर काफी समस्या दिख रहा है हाल ही में विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर बहुत बड़ा अपडेट सामने आया था कि दोनों दिग्गज व्हाइट बॉल सीरीज से दूरी बना रहे हैं और टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं।

व्हाइट बॉल क्रिकेट से दूरी बनाना चाह रहे हैं विराट

साउथ अफ्रीका दौरा के लिए अभी तक भारतीय टीम स्क्वाड का ऐलान नहीं किया है जानकारी के मुताबिक गुरुवार यानी कि आज टीम इंडिया के स्क्वाड की जानकारी आ सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या तीनों सीरीज से बाहर रह सकते हैं जबकि विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा के बारे में कहा गया है कि ये व्हाइट बॉल क्रिकेट से दूरी बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

विराट कोहली को लेकर बीसीसीआई के सूत्रों के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई है कि विराट कोहली कुछ वक्त तक व्हाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक लेना चाह रहे हैं इसके लिए इन्होंने बीसीसीआई को सूचित भी कर दिया है।

सबसे बड़ा सवाल यह हो रहा है कि आखिर साउथ अफ्रीका दौरे में सीरीज में टीम का कप्तानी कौन करेगा, आईए जानते हैं साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का संभावित स्क्वाड क्या होगा।

टीम इंडिया संभावित T20 स्क्वाड

केएल राहुल (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़ ,ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार।

टीम इंडिया संभावित वनडे स्क्वाड

केएल राहुल(कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मुकेश कुमार/अर्शदीप सिंह।

टीम इंडिया संभावित टेस्ट स्क्वाड

रोहित शर्मा(कप्तान) शुभ्मन गिल ,विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, अजिंक्य रहाणे ,केएल राहुल(उप कप्तान), ईशान किशन( विकेटकीपर),अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा,अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार।

Leave a Comment