ICC: ICC पर PCB ने खड़ा किया बड़ा सवाल? कहां -यदि भारत 2025 चैंपियन ट्रॉफी में आने से इनकार करता है तो मुआवजा देने होंगे! जानिए क्या है पूरा मामला।

PCB on ICC: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी कि आईसीसी पर बहुत बड़ा सवाल कर कर दिया है इन्होंने कहा है कि 2025 में होने वाले चैंपियन ट्रॉफी में यदि भारतीय टीम नहीं आती है तो इसकी भरपाई देनी पड़ेगी।

PCB भी ने ICC से की बड़ी मांग

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी कि आईसीसी से 2025 में होने वाली चैंपियन ट्रॉफी को लेकर बहुत बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है इन्होंने कहा है कि 2025 की मेजबानी का अधिकार करने पर हस्ताक्षर करने का आग्रह किया है।

इसके बाद उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम राजनीतिक और सुरक्षा कारणों का मुद्दा बनाकर हमारे देश का यात्रा नहीं करने का बहाना बनाते हैं यदि 2025 के चैंपियन ट्रॉफी में भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है तो पीसीबी को इसकी भरपाई की जानी चाहिए।

भारत नहीं करते हैं दौरा तो PCB को इसकी भरपाई की जानी चाहिए

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक विश्वस्त सूत्र के मुताबिक पीटीआई को बताया गया है कि 2025 के चैंपियन ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान को टूर्नामेंट के मेजबान के लिए चुना गया है लेकिन अभी तक इस पर हस्ताक्षर नहीं किए गए हैं।

सूत्र के हवाला से पता चला है कि पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ और मुख्य परिचालन अधिकारी सलमान नासिर ने 2025 के जनवरी-फरवरी मार्च में पाकिस्तान में चैंपियन ट्रॉफी की मेजबानी पर चर्चा करने के लिए अहमदाबाद में होने वाली आईसीसी कार्यकारी बोर्ड से मुलाकात की थी।

आगे इन्होंने बहुत बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है इन्होंने कहा है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड यदि फिर से अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने से इंकार करती है तो यह बहुत गलत होगा, किसी भी परिस्थिति में आईसीसी को टूर्नामेंट पर एक तरफा फैसला नहीं लेना चाहिए।

पीसीबी ने आगे बताया कि भारत यदि सुरक्षा व्यवस्था की वजह से पाकिस्तान में खेलने से इनकार करता है तो वैश्विक संस्था को एक स्वतंत्र सुरक्षा एजेंसी नियुक्त करनी चाहिए।

यदि भारतीय टीम टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम नहीं भेजता है और आईसीसी इस वजह से मुकाबला दूसरे वेन्यू पर करने का निर्णय लेती है तो आईसीसी को इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को मुआवजा देना होगा।

 

Leave a Comment