IPL 2024: यदि हेड कोच राहुल द्रविड़ को नहीं मिला BCCI का साथ? तो IPL में इन दो टीम का बन सकते हैं मेंटॉर? ये टीम चर्चा में है आगे।

Rahul Dravid: भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो चुका है यदि बीसीसीआई का साथ नहीं मिला तो राहुल द्रविड़ आईपीएल के नए सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर बन सकते हैं। राजस्थान रॉयल्स ने भी इस रेस में अपनी नाम आगे कर चुका है लेकिन लखनऊ सुपर जेंट्स इस मामले में मोटी रकम देने की ऑफर की है।

राहुल द्रविड़(Rahul Dravid)का कार्यकाल हो चुका है समाप्त

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के साथ राहुल द्रविड़ की टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर अपना कार्यकाल समाप्त हो गया है भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी कि बीसीसीआई उनको टीम इंडिया के हेड कोच बनाए रखने के लिए कार्यकाल को बढ़ा सकती है लेकिन इसका अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की t20 सीरीज में राहुल द्रविड़ के जगह बीबीएस लक्ष्मण टीम के अंतिम मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे हैं जो की नेशनल क्रिकेट अकादमी यानी की एनसीए के प्रमुख भी हैं।

यदि बीसीसीआई राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ती है तो राहुल द्रविड़ आईपीएल के नए सीजन में किसी टीम को ज्वाइन कर सकती है राहुल द्रविड़ को अपने टीम में जोड़ने के लिए दो फ्रेंचाइजी आगे आई है।

बीसीसीआई(BCCI )का नहीं मिला समर्थन तो इन टीम से जुड़ सकती है

यदि बीसीसीआई राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को इंक्रीज नहीं करती है तो राहुल द्रविड़ आईपीएल के नए सीजन में किसी टीम के साथ जुड़ सकती है जुड़ने के रेस में दो टीम आगे है जिसमें एक तो उनके ही पहले की फ्रेंचाइजी है जिसके लिए वे खेल चुके हैं।

दूसरी टीम की बात करूं तो कल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम है खबर के मुताबिक यह दोनों टीम मेंटर की भूमिका निभाने के लिए राहुल द्रविड़ को आमंत्रित किया है।

इस रेस में सबसे आगे लखनऊ सुपर जेंट्स है क्योंकि इन्होंने इसके लिए काफी मोटी रकम पहले से ही ऑफर कर चुकी है ऐसे में यदि बीसीसीआई ने उनके कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाती है तो इस टीम का मेंटोर बन सकते हैं।

लेकिन यह भी बहुत बड़ा सवाल है कि यदि बीसीसीआई ने उनके कार्यकाल को आगे बढ़ा देती है तो क्या राहुल द्रविड़ आईपीएल टीम से जुड़ सकते हैं? नहीं यह तो कंफर्म है कि यदि बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ का साथ दिया तो यह फिर से हेड कोच की भूमिका में ही रहेंगे।

Leave a Comment