T20 World Cup: BCCI ने दिया बड़ा संकेत, रोहित नहीं तो कौन होंगे T20 के अगले कप्तान? जानिए क्या कहा।

T20 World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 हारने के बाद भारतीय टीम का अगला मिशन 2024 में होने वाला वर्ल्ड कप है इसके लिए भारतीय टीम अभी से ही सतर्कता वर्तनी चाह रही है। टीम इंडिया में कप्तानी को लेकर काफी उथल-पुथल देखने को मिल रहा है।

लेकिन इसी बीच बीसीसीआई ने इशारे इशारे में बहुत बड़ा संकेत दे दिया है कि यदि रोहित शर्मा T20 नहीं खेलते हैं तो टीम इंडिया के अगले कप्तान कौन होंगे? इस बात का जानकारी बीसीसीआई के द्वारा दिया गया है।चलिए जानते हैं किस मिलेगी जिम्मेदारी।

रोहित नहीं तो कौन बनेंगे T20 का कप्तान?

भारत में अभी T20 फॉर्मेट के कप्तान बनने का विषय काफी ट्रेंड में चल रहा है भारतीय टीम अगले महीने साउथ अफ्रीका दौरा पर T20 सीरीज खेलने जाएंगे इस सीरीज का पहला मुकाबला 10 दिसंबर को होना है इसके अलावा अगले साल भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप भी खेलना है।

T20 वर्ल्ड कप 2024 के जून महीने में शुरू होगी, इस भरी टूर्नामेंट होने से पहले बीसीसीआई की चिंता बढ़ गई है कि आखिर भारतीय टीम के T20 फॉर्मेट का कप्तान किसे बनाया जाएगा। रोहित शर्मा अभी तक कंफर्म नहीं किया है कि हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं।

इसे मैं बीसीसीआई ने बताया है कि यदि रोहित शर्मा T20 सीरीज और वर्ल्ड कप नहीं खेलते हैं तो T20 फॉर्मेट का अगला कप्तान इस दिग्गज को बनाया जाएगा।

इस दिग्गज को बनाया जाएगा T20 का कप्तान- BCCI

टीम इंडिया में T20 फॉर्मेट के कप्तान को लेकर बीसीसीआई काफी चिंता महसूस कर रही है सबसे बड़ी समस्या यह है कि रोहित शर्मा अभी तक कंफर्म नहीं किए हैं कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज खेलेंगे या नहीं।

लेकिन भारतीय दिग्गज विराट कोहली ने पहले से ही मना कर दिया है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज नहीं खेलेंगे, रोहित शर्मा भी लगभग साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज नहीं खेलेंगे।

इसको लेकर बीसीसीआई लगातार रोहित शर्मा को खेलने का अनुरोध कर रहे हैं लेकिन रोहित शर्मा अभी तक किसी भी तरह का आधिकारिक बयान नहीं दिया है यदि रोहित शर्मा नहीं खेलते हैं तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 का कप्तान किसे बनाया जाएगा?

बीसीसीआई के सूत्रों के हवाला से जवाब आया है कि रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम इंडिया के कप्तानी संभालने का जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव के हाथ में दी जाएगी।

 

Leave a Comment